पाकिस्तान जाकर कंट्रोवर्सी में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, पढ़ें उनसे जुड़े 5 विवाद

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान जाने के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं.

पाकिस्तान जाकर कंट्रोवर्सी में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, पढ़ें उनसे जुड़े 5 विवाद
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर, टीवी शो होस्ट नवजोत सिंह सिद्धू फिलहाल राजनीति में सक्रिय हैं. भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले सिद्धू इस वक्त पंजाब सरकार में मंत्री हैं. हाल ही में उनके दोस्त और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानंत्री बने हैं. इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई भारतीय क्रिकेटरों के साथ नवजोत सिद्धू को भी पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया. सिद्धू अपने खास अंदाज में इमरान खान के इस बुलावे पर पाकिस्तान पहुंच गए हैं. सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे हैं. 

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान जाने के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं. लेकिन मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान पहुंचने वाले नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं, लेकिन यह कोई पहला मौका नहीं. सिद्धू और विवादों का नाता पुराना रहा है. करियर में अनेक ऐसे मौके आए हैं, जब वह विवादास्पद हुए या विवादों में घिरे. 

आइए नजर डालते हैं नवजोत सिंह जुड़े विवादों पर एक नजरः

जब सिद्धू ने प्रभाकर को थप्पड़ माराः 
यह एक विदेशी दौरा था. टीम इंडिया के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन थे. कमरे में अजहर, कपिल देव और मनोज प्रभाकर फिल्म देख रहे थे. सिद्धू उस फिल्म को पहले ही देख चुके थे. सिद्धू ने कपिल से कहा, पाजी मैं दूसरी फिल्म की डीवीडी ले जाता हूं अपने कमरे में जाकर देख लूंगा. प्रभाकर ने सिद्धू को डांटते हुए कहा, छूना मत. सिद्धू प्रभाकर के जूनियर थे. वह चुपचाप बैठ गए. इसके बाद सिद्धू ने मेज पर रखे रसगुल्ले का डिब्बा उठाने लगे तो प्रभाकर ने फिर कहा, छूना मत. सिद्धू उठे और उन्होंने मनोज प्रभाकर को एक थप्पड़ रसीद कर दिया. 

...और सिद्धू इंग्लैंड से दौरा बीच में छोड़कर लौट आएः 
1996 में भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. अजहरुद्धीन टीम के कप्तान थे. नवजोत सिंह सिद्धू अचानक दौरा बीच में छोड़ कर वापस आ गए. बाद में दबे शब्दों में इस बात का खुलासा हुआ कि अजहर सिद्धू का मजाक उड़ाते थे और उन पर हंसते थे. मोहिंदर अमरनाथ ने भी इस वाकये पर कहा था कि अजहर सिद्धू से हमेशा गालियों में बात करते थे. अजहर कोई भी निर्देश देने के लिए या अन्य कोई बात कहने के लिए सिद्धू को गाली देकर ही कहा करते थे. हालांकि, बाद में अजहर और सिद्धू की अच्छी दोस्ती हो गई. 

गैर इरादतन हत्या का मामलाः 
नवजोत सिंह सिद्धू पर 1988 में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था. पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने सिद्धू को 3 साल कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की. इसी साल सिद्धू को गैर इरादत हत्या के मामले में बरी कर दिया. उनपर केवल छह हजार रुपए का जुर्माना लगा. 

जब आमिर सोहेल से भिड़ गए सिद्धू:  
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा था. सचिन तेंदुलकर और सिद्धू बल्लेबाजी कर रहे थे. सिद्धू ने एक शॉट मारा जिस पर वकार यूनुस ने आकर सिद्धू से कहा, ओए सरदार सीधा खेल, आड़ा तिरछा न खेल. सिद्धू जानते थे कि वकार की एक उंगली छोटी है. उन्होंने कहा, ओए उंगली कट्या, पूरा टुंडा कर दावांग तैन्नू. इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान आमिर सोहेल बीच में आकर बोले, ओए सरदार बंदा बन जा. इसके बाद सिद्धू को गुस्सा आ गया. वह आमिर सोहेल की तरफ बल्ला उठाकर चल दिए. सोहेल को लगा कि वह सचमुच उसे पीट देंगे. सचिन चिल्लाते रहे, ओए शेरी...ओए शेरी...बाद में आमिर सोहेल ने ही मामला शांत करवाया. 

अश्लील जोक्स सुनाकर फंसे थे सिद्धू:
सिद्धू बिना प्रवाह बोलने के लिए जाने जाते हैं. कई बार वह यह भी भूल जाते हैं कि किसके लिए क्या कह रहे हैं. कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ने सिद्धू को बेपनाह लोकप्रियता दी है. इसी शो में सिद्धू ने अश्लील जोक्स सुनाकर मुसीबत भी मोल ले ली थी. शो के एक एपिसोड में परिणीति चोपड़ा आई हुई थीं. इस दौरान कपिल शर्मा और नवजोत सिंह सिद्धू ने अश्लील जोक्स सुनाए. परिणीति भी इस दौरान शर्मिंदा नजर आईं. सिद्धू के अश्लील जोक्स को लेकर बाद में वकील एचसी अरोड़ा ने उनके खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.