Neeraj Chopra को इस IPL टीम ने करोड़ों में तौला, 'गोल्डन ब्वॉय' को दी खास जर्सी
Advertisement
trendingNow11018636

Neeraj Chopra को इस IPL टीम ने करोड़ों में तौला, 'गोल्डन ब्वॉय' को दी खास जर्सी

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के गोल्ड मेडल (Gold Medal Winner) विनर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने शानदार सम्मान दिया है.

नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के गोल्ड मेडल (Gold Medal Winner) विनर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को उनकी एतिहासिक उपलब्धि के लिए रविवार को एक करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया.

  1. नीरज को मिले 1 करोड़ रुपये
  2. गोल्डन ब्वॉय के लिए खास जर्सी
  3. नीरज चोपड़ा पर गर्व है-CSK

नीरज को मिले 1 करोड़ रुपये

जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) प्लेयर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को चेन्नई सुपर किंग्स  क्रिकेट लिमिटेड (Chennai Super Kings Cricket Ltd.) की तरफ से यहां एक करोड़ रुपये का चैक सौंपा गया.

गोल्डन ब्वॉय के लिए खास जर्सी

फ्रेंचाइजी की प्रेस रिलीज के मुताबित सीएसके ने नीरज चोपड़ा के सम्मान में उन्हें 8758 नंबर (तोक्यो में 87.58 मीटर के गोल्ड मेडल की कोशिश के आधार पर) की जर्सी भी सौंपी.चोपड़ा अभिनव बिंद्रा के बाद भारत के सिर्फ दूसरे व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं.

 

'नीरज चोपड़ा पर गर्व है'

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन (Kasi Viswanathan) ने कहा, ‘शानदार उपलब्धि के लिए पूरे देश को नीरज पर गर्व है. ट्रैक एवं फील्ड में गोल्ड मेडल जीतने वाला पहला भारतीय बनकर उन्होंने मापदंड स्थापित किए.’

'CSK जर्सी सौंपना सम्मान की बात'

काशी विश्वनाथन (Kasi Viswanathan) ने कहा, ‘वो अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं. 87.58 की संख्या हमेशा के लिए भारतीय खेलों के इतिहास में दर्ज हो गई है और नीरज को यह खास जर्सी सौंपना हमारे लिए सम्मान की बात है.’

नीरज ने शुक्रिया अदा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से अवॉर्ड और खास जर्सी लेने के बाद 23 साल के नीरज चोपड़ा ने कहा कि पिछले दो महीने उनके लिए नई चीजों का तजुर्बा करने का मौका रहा. उन्होंने सीएसके मैनेजमेंट का शुक्रिया भी अदा किया.

इतने प्यार की उम्मीद नहीं थी

नीरज चोपड़ा ने कहा, ‘आपके सपोर्ट और अवॉर्ड के लिए शुक्रिया. काफी अच्छा लग रहा है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि गोल्ड मेडल जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा. इसकी उम्मीद नहीं थी और काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. उम्मीद करता हूं कि मैं और कड़ी मेहनत करूंगा और अच्छे नतीजे हासिल करूंगा.’

नीरज चोपड़ा ने रचा है इतिहास

टोक्यो (Tokyo) में 7 अगस्त को 87.58 मीटर की दूरी तक भाला (Javelin) फेंककर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) के एथलेटिक्स इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने थे.

 

Trending news