World Cup 2023: वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में वर्ल्ड चैंपियंस को ले डूबी ये नौसिखिया टीम
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में वर्ल्ड चैंपियंस को ले डूबी ये नौसिखिया टीम

World Cup 2023 News: ऑलराउंडर लोगान वान बीक के सुपर ओवर में शानदार प्रदर्शन की बदौलत नीदरलैंड ने सोमवार को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में दो बार के वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज को हरा दिया. वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी हार है. क्राइस्टचर्च में जन्में वान बीक ने सुपर ओवर में तीन छक्कों और तीन चौक्कों से 30 रन बनाने के बाद गेंद भी थामी और वेस्टइंडीज को सिर्फ आठ रन बनाने दिए. 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में वर्ल्ड चैंपियंस को ले डूबी ये नौसिखिया टीम

World Cup 2023: ऑलराउंडर लोगान वान बीक के सुपर ओवर में शानदार प्रदर्शन की बदौलत नीदरलैंड ने सोमवार को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में दो बार के वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज को हरा दिया. वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी हार है. क्राइस्टचर्च में जन्में वान बीक ने सुपर ओवर में तीन छक्कों और तीन चौक्कों से 30 रन बनाने के बाद गेंद भी थामी और वेस्टइंडीज को सिर्फ आठ रन बनाने दिए. इस जीत से टीम ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रही और सुपर छह चरण में दो अंक के साथ जाएगी.

वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा उलटफेर

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन के नाबाद 104 रन की बदौलत छह विकेट पर 374 रन बनाए. सलामी बल्लेबाजों ब्रेंडन किंग (76) और जॉनसन चार्ल्स (54) ने भी अर्धशतक जड़े. इसके जवाब में नीदरलैंड ने तेजा निदामानुरू (111) के शतक और कप्तान स्कॉट एडवर्डस (67) के साथ उनकी 143 रन की साझेदारी से नौ विकेट पर 374 रन का स्कोर बनाकर मैच टाई किया और फिर सुपर ओवर में बाजी मारी.

fallback

जिंबाब्वे ने भी रचा इतिहास 

एक अन्य मैच में सीन विलियम्स के 174 रन की मदद से जिंबाब्वे ने अमेरिका को 304 रन से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 408 रन बनाए जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम का टॉप स्कोर है. इसके जवाब में अमेरिका की टीम सिकंदर रजा (15 रन पर दो विकेट) और रिचर्ड नगारवा (25 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 25.1 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई. टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए.

Trending news