New Zealand ने लिया 2 साल पुराना बदला, England को हराकर T20 World Cup Final में कीवी टीम
Advertisement
trendingNow11024897

New Zealand ने लिया 2 साल पुराना बदला, England को हराकर T20 World Cup Final में कीवी टीम

केन विलियमसन (Kane Williamson) की न्यूजीलैंड टीम ने इयोन मोर्गन की इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

New Zealand ने लिया 2 साल पुराना बदला, England को हराकर T20 World Cup Final में कीवी टीम

नई दिल्ली: केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से 2 साल पुराना हिसाब चुकता कर लिया. कीवी टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के फाइनल में एंट्री कर ली.

  1. 5 विकेट से जीती कीवी टीम
  2. डेरिल मिचेल बने मैच के हीरो
  3. NZ ने लिया 2 साल पुराना बदला

इंग्लैंड ने बनाए 166 रन

टॉस हारकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए. इयोन मोर्गन की सेना की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोईन अली (Moeen Ali ) ने बनाए, उन्होंने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 51 रन की पारी खेली और अंत तक नॉट आउट रहे. डेविड मलान (Dawid Malan) ने 30 गेंदों में 41 रन बनाए. कीवी टीम की तरफ से टीम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम ने 1-1 विकेट हासिल किए.

5 विकेट से जीती कीवी टीम

167 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही. 13 रन के स्कोर पर कीवी टीम के 2 विकेट गिर गए, मार्टिन गुप्टिल 4 और केन विलियमसन महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद डेरिल मिचेल और डेवोन कॉन्वे ने मोर्च संभालते हुए 82 रन की अहम पार्टनरशिप की. मिचेल ने 47 गेंदों में नाबाद 72 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. वहीं कॉन्वे ने 46 रन का अहम योगदान दिया.

 

न्यूजीलैंड ने लिया 2 साल पुराना बदला

न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है और इंग्लैंड का दोबारा टूर्नामेंट के चैंपियन बनने का ख्वाब चकना चकनाचूर हो गया. इसके साल कीवी टीम ने अंग्रेजों से 2 साल पुराना बदला ले लिया, दरअसल वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में केन विलियमसन की आर्मी को इंग्लिश टीम के हाथों मायूस होना पड़ा था.

डेरिल मिचेल बने मैच के हीरो

डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the Match) का अवॉर्ड दिया गया. 1 नवंबर को पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच के नतीजे के बाद ये पता चलेगा कि फाइनल में कीवी टीम का सामना किससे होगा.

Trending news