विवाद के चलते बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना किया पोथास ने
Advertisement

विवाद के चलते बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना किया पोथास ने

टीम प्रबंधन के साथ विवाद के चलते  श्रीलंकाई टीम कोच निक पोथास के बिना ही बांग्लादेश के लिये रवाना हो गई. 

निक पोथास श्रीलंकाई टीम प्रबंधन से नाराज बताए जा रहे हैं (फाइल फोटो)

कोलंबो : श्रीलंकाई टीम क्षेत्ररक्षण कोच निक पोथास के बिना ही बांग्लादेश के लिये रवाना हो गई क्येांकि उन्होंने प्रबंधन के साथ विवाद के चलते टीम के साथ दौरा करने से इंकार कर दिया. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) सूत्रों ने कहा कि पिछले साल जुलाई के बाद से श्रीलंका राष्ट्रीय कोच के तौर पर कार्य कर रहे पोथास चाहते थे कि उन्हें चंडिका हाथुरूसिंघे का सहायक कोच नियुक्त कर दिया जाए. लेकिन एसएलसी ने ऐसा करने से इनकार कर दिया.

  1. इस समय श्रीलंकाई टीम के क्षेत्ररक्षण कोच हैं निक पोथास
  2. एसएलसी ने हाथुरुसिंघा को श्रीलंका का मुख्य कोच बनाया
  3. हाथुरुसिंघा श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे कोच हैं

पोथास ने टीम के मुख्य कोच के तौर पर भी काम किया था जब ग्राहम फोर्ड ने टीम चैम्पियंस ट्राफी के शुरू में बाहर होने के बाद हटने का फैसला किया था. पोथास के मार्गदर्शन में श्रीलंका ने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान को 2-0 से शिकस्त दी थी लेकिन घरेलू मैदान पर टीम जिम्बाब्वे से वनडे सीरीज हार गयी थी. उनके कार्यकाल के दौरान श्रीलंका को भारत के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में हार का मुंह देखना पड़ा था.

कमलेश नागरकोटी की 149 की रफ्तार देख उड़े 'कंगारुओं' के होश, टेक दिए घुटने

उनसे मूल रूप से 2016 में क्षेत्ररक्षण कोच के तौर पर अनुबंध किया गया था और दो साल का अनुबंध इस साल खत्म होगा. गौरतलब है कि दिसंबर में ही एसएलसी ने चंडिका हाथुरुसिंघा को श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया है. हाथुरुसिंघा श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे कोच हैं. वह इससे पहले बांग्लादेश के कोच थे.

2020 तक कोच होंगे हाथगुरुसिंघा
एसएलसी बोर्ड के साथ तीन साल के करार के तहत हाथुरुसिंघा 2020 तक श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कोच होंगे. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ हाथुरुसिंघा का करार 2019 विश्व कप तक था, लेकिन उन्होंने अपनी घरेलू टीम के साथ कोच पद की जिम्मेदारी के लिए हामी भर दी.

सौरव गांगुली ने विराट कोहली और BCCI से कहा- इन पर नजर रखो

हाथुरुसिंघा ने श्रीलंका-ए टीम के कोच और राष्ट्रीय टीम में सहायक कोच के रूप में काम किया है. हालांकि, 2010 में एसएलसी प्रशासन के साथ उनके रिश्तों में दरार पड़ गई थी.

Trending news