T20 World Cup 2021: हार्दिक ही नहीं, ये खिलाड़ी भी है हार का जिम्मेदार, अगले मैच में होगी छुट्टी!
topStories1hindi1019640

T20 World Cup 2021: हार्दिक ही नहीं, ये खिलाड़ी भी है हार का जिम्मेदार, अगले मैच में होगी छुट्टी!

ICC T20 World Cup में टीम इंडिया लगातार दो मैच हार चुकी है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की उनके खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना हो रही है, लेकिन भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो ना गेंदबाजी में कमाल दिखा पाया और ना ही बल्लेबाजी में. 

T20 World Cup 2021: हार्दिक ही नहीं, ये खिलाड़ी भी है हार का जिम्मेदार, अगले मैच में होगी छुट्टी!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन अब भारतीय टीम लगातार दो मैच हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है. भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने हराया है अपने खराब प्रदर्शन को लेकर हार्दिक पांड्या की खूब आलोचना हो रही है. एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिससे भारतीय फैंस को बहुत ही ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन वो अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया. 

ये खिलाड़ी नहीं है अपनी फॉर्म में 

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वो ये प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में जारी नहीं रख सके. पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा सिर्फ 13 गेंदों में 13 रन ही बना सके और चार ओवर के कोटे में 28 रन दिए जिसमें वो कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके. न्यूजीलैंड के खिलाफ तो जडेजा एक कदम आगे निकल गए. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 2 ओवर किए और 23 रन लुटवा दिए. कीवी बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों पर जमकर रन बटोरे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उनकी खूब आलोचना हो रही है. 

आईपीएल का हीरो टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप 

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. वहां उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से परेशान कर विकेट भी चटकाए थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में इसके विपरीत हो रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया को डेथ ओवरों में तेज बल्लेबाजी की जरूरत थी तब जडेजा ने बिल्कुल ही धीमी गति से बैटिंग की. गेंदबाजी में भी वो बहुत ही मंहगे साबित हुए हैं. विराट कोहली उनकी जगह राहुल चाहर या आर. अश्विन को टीम में रख सकते हैं. 

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत जरूरी 

अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद रखनी है, तो उसे हर हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. भारत को अफगान टीम के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी जिससे उसका नेट रनरेट ऊपर पहुंच जाए. टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों को इस मैच में कमाल दिखाना होगा 
 

Trending news