ODI World Cup: वर्ल्ड कप का आ गया शेड्यूल, 'धोनी के दूसरे घर' में इस टीम से भिड़ेगा भारत!
Advertisement

ODI World Cup: वर्ल्ड कप का आ गया शेड्यूल, 'धोनी के दूसरे घर' में इस टीम से भिड़ेगा भारत!

ICC World Cup : भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) की मेजबानी करेगा. पुरुषों के इस 50 ओवर के वर्ल्ड कप की शुरुआत अक्टूबर में होनी है, जिसके शेड्यूल को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आई है. ये आईसीसी टूर्नामेंट अहमदाबाद में शुरू होने की उम्मीद है.

odi world cup 2023 schedule

ODI World Cup-2023 Schedule : भारत की मेजबानी में इसी साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का शेड्यूल सामने आ गया है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये आईसीसी टूर्नामेंट अहमदाबाद में शुरू होगा. हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मैच 'धोनी के दूसरे घर' में खेलेगी.

अहमदाबाद में होगा फाइनल

पुरुषों का 50 ओवर का वर्ल्ड कप अहमदाबाद में शुरू होगा. इतना ही नहीं, फाइनल मैच भी अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आगामी 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच होने की संभावना है, जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा.

इस टीम से भिड़ेगा भारत

बीसीसीआई के विश्वस्त सूत्रों के हवाले से क्रिकबज की रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ होगा और पूरी संभावना है कि यह चेन्नई में होगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का दूसरा घर भी कहा जाता है. धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्होंने इस टीम को 4 बार चैंपियन भी बनाया है. 

जल्दी होगा अंतिम फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के जल्दी ही पूरे शेड्यूल का ऐलान करने की उम्मीद है, सबसे अधिक संभावना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद है. तब तक सभी संबंधित विभागों से औपचारिक स्वीकृति भी मिल जाएगी. मेजबान के रूप में बीसीसीआई निश्चित रूप से तारीखों और स्थानों पर अंतिम निर्णय ले सकता है.

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल की प्लेइंग-11 में नहीं होंगे ईशान? सामने आई ये चौंकाने वाली वजह
'गली क्रिकेट खेल रहा', टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर

 

Trending news