Team India: 'ये तो गली क्रिकेट खेल रहा', टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर; बयान से मची सनसनी
Advertisement
trendingNow11688664

Team India: 'ये तो गली क्रिकेट खेल रहा', टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर; बयान से मची सनसनी

Team India Star Cricketer: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के एक दिग्गज बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर के मुताबिक इस बल्लेबाज का अंदाज गली क्रिकेट की तरह लगता है.

Team India: 'ये तो गली क्रिकेट खेल रहा', टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर; बयान से मची सनसनी

Sunil Gavaskar Statement: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के एक दिग्गज बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर के मुताबिक इस बल्लेबाज का अंदाज गली क्रिकेट की तरह लगता है. अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाजों की धुनाई कर रहा था तो ऐसा लग रहा था मानो वह गली क्रिकेट खेल रहा हो. 

ये तो गली क्रिकेट खेल रहा

सूर्यकुमार ने RCB के खिलाफ इस मैच में 35 गेंदों पर 83 रन बनाए और इस दौरान मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने के अपने कौशल का खुलकर प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए जिससे मुंबई में 21 गेंद शेष रहते ही 200 रन का लक्ष्य हासिल कर दिया. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘वह गेंदबाजों को अपने इशारों पर नचा रहा था. जब वह इस तरह से बल्लेबाजी करता है तो आपको गली क्रिकेट की याद दिलाता है. लगातार अभ्यास और कड़ी मेहनत से उसके खेल में काफी निखार आ गया है.’

टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर

गावस्कर ने कहा, ‘बल्ले की ग्रिप पर उसका नीचे रहने वाला हाथ बहुत मजबूत है और वह इसका बड़े अच्छे तरीके से उपयोग करता है. आरसीबी के खिलाफ उसने पहले लॉग आन और लॉग ऑफ पर शॉट जमाए और फिर मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए.’ पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी से दूसरे छोर पर खड़े युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा का भी आत्मविश्वास बढ़ा. वढेरा ने 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए. यह इस सत्र में उनका दूसरा अर्धशतक है. सूर्यकुमार और वढेरा ने 140 रन की साझेदारी करके मुंबई की आसान जीत सुनिश्चित की.

सुनील गावस्कर के बयान से मची सनसनी 

गावस्कर ने कहा, ‘जब आप सूर्यकुमार के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपका भी मनोबल बढ़ता है, लेकिन नेहल वढेरा की पारी की विशेषता यह रही कि उन्होंने सूर्यकुमार की तरह शॉट खेलने का प्रयास नहीं किया. उनकी सबसे अच्छी बात यह रही कि उन्होंने अच्छी तरह से संतुलन बनाए रखा.’

Trending news