भारत या यूएई नहीं, ये छोटा देश कर सकता है T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी
Advertisement

भारत या यूएई नहीं, ये छोटा देश कर सकता है T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी

भारत में कोरोना वायरस  की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते IPL 2021 को बीच में ही रोक दिया गया था. इस बड़ी लीग के स्थगित होने के बाद अब इस साल भारत में होने वाले T20 World Cup के आयोजन पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस  की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही रोक दिया गया था. इस बड़ी लीग के स्थगित होने के बाद अब इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. आईसीसी भारत से विश्व कप की मेजबानी छीन भी सकता है. 

  1. भारत से छिन सकती है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी
  2. कोरोना वायरस बन सकता मुसीबत 
  3. ओमान भी मांग रहा मेजबानी 
  4.  

ओमान भी है तैयार 

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की मेजबानी भारत से छीन कर किसी और देश को भी दी जा सकती है. इस रेस में सबसे पहला नाम यूएई (UAE) का आता है. लेकिन अब क्रिकेट खेलने वाला एक छोटा देश भी इसकी मेजबानी के लिए तैयार है. ये देश है ओमान (Oman). ओमान लगातार आईसीसी (ICC) को भरोसा दिला रहा है कि वो आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए भी एकदम तैयार है. 

ओमान के पास हैं सब साधन

ओमान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर उन्‍हें मौका मिलेगा तो वो आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ओमान क्रिकेट के प्रमुख पंकज खिमजी ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया कि पहले इस मुद्दे पर बीसीसीअई (BCCI) और आईसीसी (ICC) को फैसला लेने की जरूरत है. लेकिन हमें एक संभावित स्‍थल बनकर खुशी होगी.

बता दें कि आईसीसी (ICC) की तरफ से ओमान को अब इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी की इजाजत मिल चुकी है. उनके क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि विश्व कप (T20 World Cup) के आयोजन के लिए ओमान के पास साधन है. खबर ये भी है कि ओमान को टी20 वर्ल्ड कप के क्‍वालीफायर की मेजबानी भी दी जा सकती है. 

आईपीएल भी हो गया था स्थगित 

बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) को 4 मई को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. टीमों के बायों-बबल में खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य लगातार इस महामारी से संक्रमित हो रहे थे. भारत में भी कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा 4 लाख के पार चला गया था, लेकिन पिछले कुछ समय से देश में 2 लाख से कम कोरोना केस आ रहे हैं. आईपीएल का बचा हुआ सीजन सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेला जाएगा. 

Trending news