केपटाउन की तेज गेंदबाजी से उत्साहित अफ्रीकी कोच का सेंचुरियन टेस्ट के लिए बयान
Advertisement

केपटाउन की तेज गेंदबाजी से उत्साहित अफ्रीकी कोच का सेंचुरियन टेस्ट के लिए बयान

गिब्सन ने कहा, ''मैं तेज गेंदबाजी को पसंद करने वाला कोच हूं. मुझे लगता है कि हमें हमेशा से चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने के लिए संतुलन बनाने पर ध्यान देना चाहिए.'' 

गिब्सन ने कहा है कि वह चार तेज गेंदबाजों के साथ ही आगे के मैचों में खेलना चाहते हैं (फाइल फोटो)

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा है कि वह चार तेज गेंदबाजों के साथ ही आगे के मैचों में खेलना चाहते हैं, खासकर अपने घर में जहां वह घरेलू परिस्थिति में आक्रामक रवैया अपनाना चाहते हैं. दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत को पहले टेस्ट मैच में 72 रनों से हराया है. इस जीत में उसके तेज गेंदबाजों का सर्वाधिक योगदान रहा. वेबसाइट इएसपीएनक्रिकइंफो ने गिब्सन के हवाले से लिखा है, "मैं तेज गेंदबाजी को पसंद करने वाला कोच हूं. मुझे लगता है कि हमें हमेशा से चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने के लिए संतुलन बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

  1. चार गेंदबाजों के साथ ही आगे मैच खेलना चाहते हैं गिब्सन 
  2. परिस्थितियों पर भी देना चाहिए ध्यान 
  3. ग्रीष्मकाल में ध्यान देंगे अपने चार गेंदबाजों को एक साथ लाने पर 

गिब्सन ने कहा, ''हमें हालांकि परिस्थितियों पर भी ध्यान देना चाहिए जैसे की स्थिति तेज गेंदबाजों के पक्ष में है या नहीं. अगर नहीं तो हमें उस तरह से टीम तैयार करनी चाहिए." कोच ने कहा, "हम इस सीरीज में और इस ग्रीष्मकाल में इस बात पर ध्यान देंगे कि हम अपने चार तेज गेंदबाजों को कैसे एक साथ ला सकते हैं."

यह भी पढ़ें: B'DAY SPECIAL: टीम इंडिया का सबसे 'SEXY' क्रिकेटर, कई मौकों पर सचिन-सौरव पर पड़ा भारी

मेजबान टीम ने पहले टेस्ट मैच में वर्नोन फिलेंडर, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्केल और कागिसो रबादा जैसे चार बेहतरीन तेज गेंदबाजों को अंतिम एकदाश में जगह दी थी और इन्हीं चार ने भारतीय टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया था. भारतीय टीम पहली पारी में 209 और दूसरी पारी में 135 रनों पर ही ढेर हो गई थी. 

fallback
सेंचुरियन मैदान पर होने वाला भारत औरदक्षिण अफ्रीका की बीच दूसरा टेस्ट मैच काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है (फोटो : twitter)

बता दें, ओटिस गिब्सन पहले इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच की अपनी भूमिका में थें. गिब्सन ने 2015 में यह पद संभाला था, गिब्सन 2010-2014 तक वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं. 2012 में वेस्टइंडीज को टी-20 विश्वविजेता बनाना गिब्सन की बड़ी उपलब्धियों में रहा है.

यह भी पढ़ें: B'DAY SPECIAL: विस्फोटक कांबली की जगह मिली थी टीम में एंट्री, ऐसे पैर जमाए कि बरसों तक बना रहा 'दीवार'

दक्षिण अफ्रीका में ओटिस गिब्सन पहले एक खिलाड़ी के तौर पर अच्छा समय बीता चुके हैं. मैं कोच के तौर पर एक बार फिर वहां वापसी के लिए तैयार हूं."

Trending news