रावलपिंडी में खेलेगा JUNIOR शेन वॉर्न, ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग XI में किया गया शामिल
Advertisement

रावलपिंडी में खेलेगा JUNIOR शेन वॉर्न, ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग XI में किया गया शामिल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कराची टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है. टीम में हेजलवुड की जगह एक स्पिनर को मौका मिला है जो शेन वॉर्न के एक्शन में गेंदबाजी करता है.

Photo (ICC)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 12 मार्च से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. ये मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है और टीम दौरे की पहली जीत का इंतजार कर रही है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैच से एक दिन पहले दूसरे टेस्ट की अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पैट कमिंस ने इस टीम में एक स्पेशल खिलाड़ी को भी जगह दी है. 28 साल का एक स्पिनर पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में डेब्यू करेगा. ये खिलाड़ी स्पेशल इसलिए है क्योंकि ये गेंदबाज शेन वॉर्न के एक्शन की कॉपी करने मे माहिर है.

  1. ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग XI का ऐलान
  2. रावलपिंडी में खेलेगा जूनियर शेन वॉर्न
  3. 12 मार्च से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच
  4.  

टीम में मिली खास खिलाड़ी को जगह

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची में खेला जाना है. इस टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में जोश हेजलवुड की जगह टीम में मिशेल स्वेपसन को जगह दी गई है. स्वेपसन पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है और उन्हें हमेशा नाथन लियोन के बैकअप के रूप में देखा जाता था. स्वेपसन शेन वॉर्न की नकल कर बड़े हुए हैं. स्वेपसन के डेब्यू पर टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा,'ये थोड़ा स्पेशल होगा कि कोई स्वेपसन जैसा खिलाड़ी कल डेब्यू करेगा जो वॉर्न के एक्शन को कॉपी करते हुए बड़ा हुआ है. वह पिछले काफी समय से स्क्वाड में तो शामिल रहे हैं, लेकिन कभी खेलने का मौका नहीं मिला. अब वह पूरी तरह से तैयार हैं.'

रावलपिंडी टेस्ट मैच रहा था ड्रॉ

सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया था और यह मैच ड्रॉ रहा था. पहले टेस्ट में रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिए बनाई गई थी. इस पिच से गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिली थी. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन पर घोषित की, तो जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 459 रन बनाए. फिर पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 252 रन बनाए और 5 दिन के बाद ये मुकाबला ड्रॉ रहा. इस मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना हुई. पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने भी रावलपिंडी की पिच की आलोचना की थी.

WTC की प्वाइंट टेबल पर दोनो की नजर 

यह दोनों टीमें आईसीसी डब्ल्यूटीसी की रैंकिंग में टॉप दो में हैं. ऑस्ट्रेलिया ने इस राउंड में अभी तक 6 मैचों में से 4 मैच जीते है और 2 मैच ड्रॉ खेले है, टीम 77.77 प्रतिशत के साथ टॉप पर और पाकिस्तान की टीम ने 5 मैचों में से 3 मैच जीते है, 1 मैच ड्रॉ खेला है और एक मैच में हार मिली है, टीम 66.66 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है. जो भी टीम यह सीरीज जीतेगी, उसके पास एक बढ़त हासिल करने का मौका भी होगा.

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग XI

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, मिशेल स्वेपसन.

Trending news