Pakistan Cricket Board ने इस खेल चैनल के साथ किया 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का करार
Advertisement

Pakistan Cricket Board ने इस खेल चैनल के साथ किया 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का करार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस  3 साल के कॉन्ट्रेक्ट में 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा कमाई की उम्मीद है.

Pakistan Cricket Board ने इस खेल चैनल के साथ किया 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का करार

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को पीटीवी स्पोर्ट्स (PTV Sports) के साथ 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की राशि का 3 साल का प्रसारण करार किया और साथ ही आई-मीडिया कम्यूनिकेशन्स सर्विसेज (I-Media Communication Services) के साथ केबल वितरण समझौता भी किया.

  1. वित्तीय संकट से जूझ रही PCB के लिए राहत की खबर
  2. PTV Sports के साथ 20 करोड़ यूएस डॉलर का करार
  3. I-Media Communication Services के साथ भी समझौता

यह भी पढ़ें- IPL 2020: एबी डिविलियर्स को सता रही है UAE की गर्मी, हालात को बताया चुनौतीपूर्ण

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘पीसीबी ने पाकिस्तान में प्रसारण के लिए पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ एक सेटेलाइट प्रसारण करार पर दस्तखत किए और आई-मीडिया कम्यूनिकेशन सर्विसेज के साथ केबल वितरण हासिल करने का समझौता भी किया. पीसबी को 3 साल के अनुबंध में 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा कमाई की उम्मीद है.’

इसके अनुसार प्रसारण करार सिर्फ पाकिस्तान के लिये है जबकि पीसीबी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के लिये अपने प्रसारण अधिकार के अनुदान पर जल्द ही अंतिम रूप देने वाला है और अपने डिजिटल मीडिया अधिकारों के लिए नया ढांचा भी लांच करेगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस माहामारी के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वित्तीय संकट से गुजर रहा है. पाकिस्तान सुपर लीग को भी बीच में रोकना पड़ा जिससे बोर्ड को काफी नुकसान हुआ था. पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ करार पीसीबी के लिए किसी राहत से कम नहीं है.
(इनपुट-भाषा)

Trending news