Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, बॉर्ड ने भी की पुष्टि
Advertisement

Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, बॉर्ड ने भी की पुष्टि

Announced Retirement: पाकिस्तान की एक महिला क्रिकेटर ने महज 18 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 48 घंटे के बाद इसकी पुष्टि की है.

Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, बॉर्ड ने भी की पुष्टि

Ayesha Naseem Announced Retirement: पाकिस्तान ने चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेल 2022 के लिए 15 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि कर दी है कि 18 वर्षीय बल्लेबाज आयशा नसीम (Ayesha Naseem) निजी कारणों के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रही हैं. वहीं, पीसीबी ने निदा डार को नया कप्तान नियुक्त किया है. वह पहली बार पूर्णकालिक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगी.

PCB ने  48 घंटे बाद रिटायरमेंट को किया एक्सेप्ट

रविवार को रिपोर्टों में कहा गया था कि आक्रामक बल्लेबाज आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने धार्मिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है लेकिन पीसीबी को इसकी पुष्टि करने में 48 घंटे का समय लगा. उन्होंने हालांकि संन्यास की वजह निजी कारणों को बताया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने धार्मिक कारणों से यह फैसला किया. इस कारण उन्हें चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है.

तानिया मलिक ने दिया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मलिक ने बयान में कहा, 'हम आयशा नसीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. पीसीबी निजी कारणों से संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करता है.' आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने पाकिस्तान की तरफ से चार वनडे और 30 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में हिस्सा लिया था. वह 2020 और 2023 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थीं.

दो युवा खिलाड़ियों को टीम में मिला मौका

आईसीसी अंडर 19 महिला T20 वर्ल्ड कप और इमर्जिंग महिला टीम एशिया कप में शानदार खेल दिखाने वाली बाएं हाथ की स्पिनर अनूशा नासिर और दाएं हाथ की बल्लेबाज शवाल जुल्फिकार को पाकिस्तान की सीनियर टीम में शामिल किया गया है. दूसरी ओर जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में लगी उंगली की चोट से उबरने के बाद डायना बेग की भी टीम में वापसी हुई है.

एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की टीम:

निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, अनोशा नासिर, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी, नशरा संधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, शवाल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी.

Trending news