हरियाणा की लड़की ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से रचाई थी शादी, कोहली को करती हैं बेहद पसंद
topStories1hindi972696

हरियाणा की लड़की ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से रचाई थी शादी, कोहली को करती हैं बेहद पसंद

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की पत्नी भारत की रहने वाली हैं. हसन ने 2019 में हरियाणा की शामिया से शादी की थी.

 

हरियाणा की लड़की ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से रचाई थी शादी, कोहली को करती हैं बेहद पसंद

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं. कोहली के फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी बड़ी संख्या में हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की पत्नी भी विराट कोहली की बड़ी फैन हैं और वो कई बार कोहली को लेकर अपनी दिवानगी जाहिर भी कर चुकी हैं. 

कोहली की फैन हैं हसन अली की वाइफ

हसन अली (Hasan Ali) की पत्नी विराट कोहली (Virat Kohli) को बहुत पसंद करती हैं. हसन अली की पत्नी विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं. हसन अली भारत के खिलाफ चैम्पियन ट्रॉफी, एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट्स में अपनी धारदार गेंदबाजी का जलवा दिखा चुके हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hassan Ali (@ha55an_ali)

सानिया के बाद शामिया ने रचाई पाक क्रिकेटर से शादी

दरअसल पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली भारत के दामाद हैं. उनकी शादी भारत की रहने वाली शामिया आरजू (Shamia Arzoo) से हुई थी. भारतीय लड़की से शादी करने वाले पाक क्रिकेटरों में एक नाम हसन अली का भी है. शोएब मलिक के बाद हसन अली ने भी भारतीय लड़की से शादी की. शोएब मलिक ने साल 2010 में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की थी.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hassan Ali (@ha55an_ali)

हरियाणा की रहने वाली हैं शामिया

हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से निकाह किया था. हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. कुछ समय मिलने जुलने के बाद हसन अली ने शामिया को प्रपोज किया.

ऐसे हुए दोनों एक 

नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे. भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है. उनके जरिए ही हसन से शामिया का रिश्ता तय हुआ है.

Trending news