पाकिस्तान ने सिर्फ 1 रन पर गंवाए 5 विकेट और खाई बुरी शिकस्त
Advertisement

पाकिस्तान ने सिर्फ 1 रन पर गंवाए 5 विकेट और खाई बुरी शिकस्त

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. 

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गुरुवार को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने उसे दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से हराया. पाक महिला टीम (Pakistan Womens) ने पहले बैटिंग करते हुए अपने सभी विकेट गंवाकर 147 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम (South Africa Womens) ने महज 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. पाकिस्तान ने पहला वनडे मैच आठ विकेट के अंतर से ही जीता था. 

दक्षिण अफ्रीकी टीम की जीत में एक बेहद रोचक बात देखने को मिली. उसने महज 1 रन पर पाकिस्तान के 5 विकेट ले लिए. इस दौरान मसाबात क्लासा (Masabata Klaas) ने हैट्रिक ली. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने वाली पाकिस्तानी टीम ने एक समय पांच विकेट पर 146 रन बना लिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि वह 200 से बड़ा स्कोर बनाएगी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मसाबात क्लासा ने हैट्रिक लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी. 

पाकिस्तान की बैटिंग का 39वां ओवर काफी रोचक रहा. मसाबात क्लासा ने इस ओवर में हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. इस ओवर की पहली गेंद पर उमेमा सोहेल ने एक रन लिया. वहीं, दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन विकेट गिर गए. इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना. इस तरह 39वें ओवर में पाक ने एक रन बनाकर तीन विकेट गंवाए.

दक्षिण अफ्रीका के लिए 40वां ओवर काप्प को दिया गया. उन्होंने इस ओवर में सना मीर का विकेट लिया और एक भी रन नहीं दिया. अफ्रीकी टीम के लिए 41वां ओवर क्लासा ने किया. इसमें उन्होंने मात्र एक रन दिया. जबकि 42वें ओवर में बिना रन दिए काप्प ने एक विकेट ले लिया. इस तरह 38.2 ओवर के बाद पाक खिलाड़ियों ने मात्र एक रन बनाया और पांच विकेट गंवा दिए. 

पाकिस्तान के लिए इस मैच में नाहिदा खान ने 37 और बिस्माह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने 36.4 ओवर में 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. टीम के लिए लौरा वोलवार्ड ने नाबाद 74 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 9 चौके भी लगाए.

Trending news