भारत-पाक सीरीज को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कही ये बात

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का मानना है कि इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज माहौल को और भी भयानक बना सकती है.

भारत-पाक सीरीज को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कही ये बात
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व पाक कप्तान इमरान खान ने भारत बनाम पाकिस्तान के द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर बयान दिया है. पाक पीएम के अनुसार मौजूदा समय में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट बिल्कुल भी संभव नहीं है. इस आधार पर भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के हिसाब से इस इमरान का बयान काफी  माना जा रहा है. साथ ही क्रिकेट फैन्स की उन उम्मीदों का भी तोड़ता है, जिन्हें ऐसा लगता है कि भविष्य में शायद कभी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बायलेट्रल सीरीज खेली जाए. इमरान खान के तहत यह समय बेहद खराब है, इन दोनों देश के बीच क्रिकेट के लिए.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत बनाम पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर दोनों मुल्कों के बीच मौजूदा हालातों का हवाला देते हुए यह बताया कि अगर इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी तो हालात और माहौला बेहद भयानक हो सकते हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच बायलैट्रल सीरीज का फिलहाल कोई सवाल नहीं बनता. इमरान का यह भी मानना है कि मौजूदा समय भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध के हिसाब से बेहद खराब है. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने आखिरी बार पाकिस्तान के साथ अपनी घरेलू सरजमीं पर सफेद बॉल से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज साल 2012 में खेली थी. इसके अलावा साल 2007 में आखिरी बार टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर गया और 2008 इन दोनों देशों के बीच कोई टेस्ट मैच खेला गया था.

लेकिन अब भारत और पाकिस्तान बीच किसी भी क्रिकेट मैच की भिड़ंत केवल आईसीसी के क्रिकेट टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान देखने को मिलती है. हालांकि पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी भारत बनाम पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर वकालत कर चुके हैं. जिनका मानना है कि क्रिकेट ही एक ऐसा जरिया है, जिसकी वजह से इन दोनों देशों के रिश्ते सुधर सकते हैं. लेकिन आए दिन सीमा पार से पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है, जिसकी वजह भारत सरकार पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार का कोई संबंध नहीं रखना चाहती है. अगर भविष्य में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच बायलेट्रल सीरीज होने की कोई उम्मीद रखनी है तो सबसे पहले पाकिस्तान को अपनी करतूतों पर लगाम लगानी होगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.