Pakistan vs England Playing XI: अब पाकिस्तान की खैर नहीं...इंग्लैंड ने बदल दी प्लेइंग-11, स्टार प्लेयर की हुई वापसी
Advertisement
trendingNow12472047

Pakistan vs England Playing XI: अब पाकिस्तान की खैर नहीं...इंग्लैंड ने बदल दी प्लेइंग-11, स्टार प्लेयर की हुई वापसी

Pakistan vs England Playing XI: स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मंगलवार (15 अक्टूबर) से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे. स्टोक्स को सीरीज के दूसरे मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

Pakistan vs England Playing XI: अब पाकिस्तान की खैर नहीं...इंग्लैंड ने बदल दी प्लेइंग-11, स्टार प्लेयर की हुई वापसी

Pakistan vs England Playing XI: स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मंगलवार (15 अक्टूबर) से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे. स्टोक्स को सीरीज के दूसरे मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. स्टोक्स अगस्त में 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में खेलते समय हैमस्ट्रिंग चोटिल करवा बैठे थे. इस कारण वह इंग्लैंड के पिछले 4 टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे.

दो खिलाड़ियों की वापसी

33 वर्षीय स्टोक्स ने क्रिस वोक्स की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई. वोक्स पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में खेले थे, जिसे इंग्लैंड ने पिछले हफ्ते मुल्तान में पारी और 47 रनों से जीता था. गस एटकिंसन की जगह दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में मैथ्यू पॉट्स शामिल हुए हैं. स्टोक्स की अनुपस्थिति में ओली पोप ने कप्तानी की. इस दौरान इंग्लैंड ने चार में से 3 मैच जीते हैं.

ये भी पढ़ें: 4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ''बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड मुल्तान में दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान का सामना करने के लिए अपनी टीम में दो बदलाव करेगा. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अपना इलेवन की पुष्टि की है. सीमर गस एटकिंसन और क्रिस वोक्स को आराम दिया गया है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पिछले चार टेस्ट मैचों से चूकने के बाद वापसी कर रहे हैं. वह पूरी तरह से हैमस्ट्रिंग चोट से उबर चुके हैं. मैट पॉट्स अगस्त के अंत में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद पहली बार टीम में वापसी कर रहे हैं.''

 

 

ये भी पढ़ें: ​ रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड

पाकिस्तान में हुआ बड़ा बदलाव

इंग्लैंड मुल्तान में ही सीरीज सील करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतना चाहेगा.पहले टेस्ट में उसने पहली इनिंग में 556 रन बनाने वाली टीम को चौंका दिया. दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और सरफराज अहमद को टीम से बाहर कर दिया है. स्पिनर अबरार अहमद डेंगू बुखार के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ब्रैंडन कार्स, मैट पॉट्स, जैक लीच और शोएब बशीर.

Trending news