Pakistan vs England Playing XI: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, खूंखार बॉलर की हुई वापसी
Advertisement
trendingNow12461652

Pakistan vs England Playing XI: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, खूंखार बॉलर की हुई वापसी

Pakistan vs England Playing XI: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. टीम के प्रमुख पेसर शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है. मुल्तान में होने वाले पहले टेस्ट में वह बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी संभालेंगे.

Pakistan vs England Playing XI: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, खूंखार बॉलर की हुई वापसी

Pakistan vs England Playing XI: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. टीम के प्रमुख पेसर शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है. मुल्तान में होने वाले पहले टेस्ट में वह बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी संभालेंगे. शाहीन अफरीदी के साथ-साथ आमिर जमाल भी चोट के कारण पिछली सीरीज से बाहर रहने के बाद लौट आए हैं. पहले दो टेस्ट मुल्तान में खेले जाएंगे और तीसरा मैच रावलपिंडी में होगा.

बांग्लादेश से मिली थी हार

पाकिस्तान को बांग्लादेश ने उनके घर पर शर्मसार किया था. उसे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. शान मसूद की टीम उस हार को भूलकर नई शुरुआत करना चाहेगी. दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान आई है. हालांकि, उसे ओवल में खेले गए मुकाबले में हार मिली थी. ऐसे में उसकी नजर भी बेहतर शुरुआत करने पर होगी.

ये भी पढ़ें: कप्तान बनने के लायक था यह खिलाड़ी, अब टीम में जगह भी नहीं, कैप्टेंसी में जीते 4 बड़े टाइटल

टीम में सिर्फ एक स्पेशलिस्ट स्पिनर

शान मसूद की टीम में तीन फास्ट बॉलर और एक स्पेशलिस्ट स्पिनर है. अबरार अहमद टीम को इकलौते स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं. तेज गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी का साथ देने के लिए आमिर जमाल और नसीम शाह हैं. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग-11 का ऐलान किया. शाहीन अफरीदी को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया था.

 

 

बाबर आजम पर सबकी नजरें

टीम में सैम अयूब और अब्दुल्ला शफीक ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. उनके बाद शान मसूद और बाबर आजम का नंबर आता है. बाबर खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी नजर घरेलू मैदान पर वापसी करने पर होगी. उनका साथ देने के लिए मध्यक्रम में सऊद शकील और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान हैं. निचले क्रम में सलमान अली आगा और आमिर जमाल बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

ये भी पढ़ें: ईशान किशन का अब क्या होगा? इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया सपना, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोका दावा

मुल्तान टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11

सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर.

Trending news