PAK vs ENG: पाकिस्तान-इंग्लैंड में टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल टक्कर, आंकड़ों में तो बहुत आगे है ये टीम
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान-इंग्लैंड में टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल टक्कर, आंकड़ों में तो बहुत आगे है ये टीम

T20 World Cup Final: पाकिस्तान एक वक्त टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर था लेकिन उसी ने सबसे पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को चौंकाया जबकि इंग्लैंड ने भारत का सपना तोड़ते हुए मेलबर्न का टिकट कटाया.

Pakistan vs England (instagram)

England vs Pakistan T20 World Cup-2022 Final: मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज यानी 13 नवंबर को खेला जाना है. संयोग है कि साल 1992 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भी इन दो टीमों के बीच टक्कर थी. तब पाकिस्तान ने खिताबी जीत दर्ज की और इस बार देखना होगा कि कौन बाजी मारता है. इस मुकाबले पर बारिश का भी साया है लेकिन फैंस को रिजर्व डे रहने से कुछ सुकून भी है. अगर दोनों दिन बारिश होती है तो दोनों देशों को विजेता घोषित किया जाएगा.

बाहर होने की कगार पर था पाकिस्तान

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान एक वक्त टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी लेकिन उसी ने सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को चौंकाते हुए मेलबर्न का टिकट कटाया. 2009 की चैंपियन टीम एक बार फिर से खिताब के करीब पहुंची है. बड़ी संख्या में टीम के प्रशंसक भी मेलबर्न पहुंच चुके हैं. 

इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का सपना

जोस बटलर के नेतृत्व में खेल रही इंग्लिश टीम ने इस बार सेमीफाइनल में भारत का सपना तोड़ा. भारत ने 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था लेकिन 15 साल बीतने के बाद भी उसे खिताब का इंतजार है. रोहित शर्मा बतौर कप्तान भी वो कमाल नहीं कर सके, जिसकी उम्मीदें थीं. रोहित सेमीफाइनल में हार के बाद बेहद भावुक हो गए थे और रोने लगे. अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टक्कर है, देखना दिलचस्प होगा कि कप किसके खाते में जाता है.

इंग्लैंड का बेहतर है रिकॉर्ड

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड 18-9 का है. इन दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिनमें से इंग्लैंड ने 18 में जीत दर्ज की, एक मैच का परिणाम नहीं निकला. टी20 वर्ल्ड कप में दो बार ये टीम आमने-सामने रहीं और दोनों ही बार इंग्लैंड ने बाजी मारी. बात करें 2019 के बाद से तो 14 मैचों में से इंग्लैंड ने 8 जीते जबकि 5 में पाकिस्तान विजयी रहा. एक मैच का परिणाम नहीं निकला. हाल में इन दोनों के बीच 7 मैचों की सीरीज भी खेली गई थी जिसमें 4-3 से इंग्लैंड जीता. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news