पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली का भारतीय लड़की से रिश्ता, दुबई में होगा निकाह
Advertisement

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली का भारतीय लड़की से रिश्ता, दुबई में होगा निकाह

"मैं शादी के लिए काले और लाल रंग की शेरवानी पहनूंगा जबकि वह भारतीय परिधान पहनेंगी."

हसन अली 20 अगस्त को दुबई में भारत की शमिया आरजू से शादी करेंगे. (फोटो साभार: Instagram/hasanali)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने कहा कि वह 20 अगस्त को दुबई में भारत की शमिया आरजू से शादी करेंगे. शमिया एमिरेट्स एयरलाइन्स में एक फ्लाइट इंजीनियर हैं और उनका परिवार नई दिल्ली में रहता है.

हसन ने अपने घर गुजरनवाला (पाकिस्तान) में एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "हमारे परिवार इसे मामला को शांत रखना चाहते थे, लेकिन जब मीडिया में यह मामला सामने आया तो मैंने आधिकारिक घोषणा करने का निर्णय लिया ताकि मेरी शादी के बारे में किसी प्रकार की अफवाह न उड़े."

शेरवानी पहनूंगा
हसन ने कहा, "मैं शादी के लिए काले और लाल रंग की शेरवानी पहनूंगा जबकि वह भारतीय परिधान पहनेंगी." उन्होंने कहा कि शामिया से उनकी मुलाकात एक साल पहले दुबई में हुई थी.

कैसे तय हुआ रिश्ता
नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे. भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है. उनके जरिए ही हसन से शामिया का रिश्ता तय हुआ है.

फरीदाबाद से पढ़ाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शामिया ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (ऐरोनेटिकल) की डिग्री ली है. वह अमीरात एयरलाइन में फ्लाइट इंजीनियर हैं. इससे पहले वह जेट एयरवेज में नौकरी कर कर चुकी हैं.

पहले भी हो चुके ऐेसे निकाह
इससे पहले पाकिस्तानी आलराउंडर शोएब मलिक की शादी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से हो चुकी है. अपने समय के मशहूर बल्लेबाज मोहसिन खान ने भारतीय एक्ट्रेस रीना रॉय से शादी की थी, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था.

Trending news