PAKvsAUS: दो शतकों के बावजूद 278 का टारगेट हासिल नहीं कर सका पाकिस्तान...

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लगातार चौथे वनडे मैच में हराया. सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाई. 

PAKvsAUS: दो शतकों के बावजूद 278 का टारगेट हासिल नहीं कर सका पाकिस्तान...
ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल दो रन से शतक चूक गए, लेकिन उनकी टीम जीत गई. (फाइल फोटो)

दुबई: वनडे मैच में किसी टीम को 300 से कम का लक्ष्य मिले और उसके दो बल्लेबाज शतक बनाएं. इसके बावजूद टीम हार जाए. क्रिकेट में ऐसा होना अचरज तो नहीं, लेकिन ऐसे मौकों को उंगलियों में गिना जा सकता है. पाकिस्तान के साथ भी शुक्रवार को ऐसा ही हुआ, जब उसके दो बल्लेबाजों ने शतक बनाए, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 278 रन के लक्ष्य का हासिल नहीं कर सकता. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथा वनडे मैच हार गया. दोनों टीमों के बीच पांचवां वनडे रविवार को खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज यूएई में खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सीरीज में लगातार चौथी जीत दर्ज की. उसने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 277 रन का स्कोर बनाया. पिच बल्लेबाजी के लिए आसान थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान लक्ष्य हासिल कर लेगा. उसकी ओर से आबिद अली (112) और मोहम्मद रिजवान (102) ने शतक भी बनाए. इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम लक्ष्य से छह रन दूर रह गई. जब मैच खत्म हुआ तब बोर्ड पर उसका स्कोर 8 विकेट पर 271 रन दिखा रहा था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: रोहित के मुंबई को लगातार दूसरे जीत की तलाश, अश्विन के पंजाब पर वापसी का दबाव

पाकिस्तान की ओर से आबिद अली और मोहम्मद रिजवान के अलावा सिर्फ हैरिस सोहैल ही दोहरी रनसंख्या छू सके. उन्होंने 25 रन बनाए. उमर अकमल और साद अली ने सात-सात रन बनाए. उस्मान शिनवारी छह और कप्तान इमाद वसीम एक रन ही बना सके. यासिर शाह तीन रन पर नाबाद रहे. ओपनर शान मसूद खाता भी नहीं खोल सके. ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कुल्टर नाइल ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट लिए. केन रिचर्डसन, नाथन लॉयन और एडम जैम्पा को एक-एक विकेट मिला. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 98 रन की शानदार पारी खेली. वे इस स्कोर पर रन आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 140 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (55) ने छठे विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी की. इन दोनों के अलावा उस्मान ख्वाज (62)  और एरॉन फिंच (39) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी की. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन, इमाद वसीम और यासिर शाह ने दो-दो विकेट झटके.