ICC टेस्ट रैंकिंग में 26 साल के बल्लेबाज का तहलका, 42 स्थान की लगाई लंबी छलांग; इस नंबर पर विराट-रोहित
Advertisement
trendingNow12425174

ICC टेस्ट रैंकिंग में 26 साल के बल्लेबाज का तहलका, 42 स्थान की लगाई लंबी छलांग; इस नंबर पर विराट-रोहित

ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में 26 साल के एक बल्लेबाज ने कमाल ही कर दिया. इस युवा स्टार ने 42 स्थानों की छलांग लगाई है. इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी फायदा हुआ है.

ICC टेस्ट रैंकिंग में 26 साल के बल्लेबाज का तहलका, 42 स्थान की लगाई लंबी छलांग; इस नंबर पर विराट-रोहित

ICC Men's Test Batting Rankings : ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में 26 साल के एक बल्लेबाज ने कमाल ही कर दिया. इस युवा स्टार ने 42 स्थानों की छलांग लगाई है. इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी फायदा हुआ है. युवा भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल भी एक स्थान ऊपर चढ़े हैं. टॉप-10 बल्लेबाजों में यही तीनों भारतीय हैं. इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को तगड़ा झटका लगा है. वह 7 स्थान फिसलकर टॉप-10 से बाहर हो गए हैं.

विराट-रोहित और जायसवाल को फायदा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है. ये तीनों भारतीय टेस्ट बल्लेबाजों की ICC रैंकिंग में क्रमशः पांचवें, छठे और सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. वह भारत के टॉप रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज भी हैं. हैरी ब्रूक के टॉप-10 से बाहर होने पर उस्मान ख्वाजा, मोहम्मद रिजवान, मार्नस लाबुशेन और बाबर आजम को भी एक-एक स्थान पर फायदा हुआ है. हालांकि, बाबर टॉप-10 से बाहर हैं. वह 11वें नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें : चेन्नई टेस्ट में भारत को मिली जीत तो होगा गजब, 92 साल में पहली बार दिखेगा ये नजारा

26 साल के बल्लेबाज का तहलका

ICC रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा श्रीलंकाई बल्लेबाज पथुम निसांका को हुआ है. 26 साल के ये विस्फोटक बल्लेबाज 42 पायदान की लंबी छलांग लगाकर टेस्ट बल्लेबाजों में 39वें स्थान पर पहुंच गया है. हाल ही में खत्म हुई श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे. निसांका ने 217 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा.

fallback

ये भी पढ़ें : डॉन ब्रैडमैन को हिट विकेट करने वाला इकलौता प्लेयर, भारत के लिए रचा इतिहास

जो रूट का दबदबा कायम

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के स्टार इन्फॉर्म बल्लेबाज जो रूट का दबदबा कायम है. इस 33 वर्षीय बल्लेबाज ने खुद को पहले स्थान पर काबिज रखा है. वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हैं. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल. चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कब्जा किया हुआ है. टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में भारत के रविचंद्रन अश्विन मजबूती से पहले स्थान पर बने हुए हैं. तीसरे स्थान पर भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह हैं.

Trending news