Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका
Advertisement

Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका

Announced Retirement: टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाने हैं. इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका

Announced Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. इस दौरे के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारत के एक खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2011 के दौरान सुर्खियों में आया है. जब इस खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. लेकिन ये खिलाड़ी अपनी फॉर्म को ज्यादा समय तक जारी नहीं रख सका था.

भारत के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

पंजाब किंग्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले पॉल वाल्थाटी (Paul Valthaty) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 39 साल के पॉल वाल्थाटी ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को अपने रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दे दी है. वाल्थाटी ने आईपीएल में अपना पहला मैच साल 2009 में खेला था. वहीं, साल 2011 में पॉल वाल्थाटी ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. इस सीजन में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक यादगार पारी खेली थी. वह नाबाद 120 रन जड़कर हीरो बन गए थे.

छोटा रहा क्रिकेटिंग करियर

पॉल वाल्थाटी (Paul Valthaty) का क्रिकेटिंग करियर बहुत ही छोटा रहा. उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैच, 4 लिस्ट ए मैच और महज 34 टी20 मैच खेले हैं.
अपने संन्यास को लेकर पॉल वाल्थाटी ने कहा, 'मैं अपने करियर में चैंलेजर ट्रॉफी में इंडिया ब्लू, इंडिया अंडर-19 और मुंबई सीनियर टीम में अवसर देने के लिए बीसीसीआई और एमसीए को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे और मेरे जैसे कई क्रिकेटर्स का साथ दिया.'

भारत के लिए खेला अंडर 19 वर्ल्ड कप

पॉल वाल्थाटी (Paul Valthaty) ने पार्थिव पटेल और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों के साथ साल 2002 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेला था. लेकिन पॉल वाल्थाटी के क्रिकेट करियर पर उनकी आंख में लगी चोट में भी गहरा प्रभाव छोड़ा था. बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान उनके आंख में चोट लग गई थे और इसके बाद करीब चार साल तक क्रिकेट से दूर रहे थे.

 

Trending news