पर्थ टेस्ट: साउदी के दमदार खेल के बावजूद न्यूजीलैंड की हालत खराब, ऑस्ट्रेलिया जीत की ओर
Advertisement

पर्थ टेस्ट: साउदी के दमदार खेल के बावजूद न्यूजीलैंड की हालत खराब, ऑस्ट्रेलिया जीत की ओर

Australia vs New Zealand: टिम साउदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट 167 रन के भीतर झटक लिए. 

पर्थ टेस्ट: साउदी के दमदार खेल के बावजूद न्यूजीलैंड की हालत खराब, ऑस्ट्रेलिया जीत की ओर

पर्थ: न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन खूब तंग किया, लेकिन वे मेजबान टीम को विशाल बढ़त लेने से नहीं रोक सके. न्यूजीलैंड ने टिम साउदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट 167 रन के भीतर झटक लिए. लेकिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड पर पहली पारी में 250 रन की बढ़त हासिल थी. इसकी बदौलत उसने कीवी टीम पर अपनी कुल बढ़त 417 रन तक पहुंचा दी है. यह टेस्ट मैच डे-नाइट है, जो पर्थ में खेला जा रहा है. 

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 166 रन पर सिमट गई थी. जबकि, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहती तो कीवी टीम को फॉलोऑन दे सकती थी लेकिन उसने अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया. उसके ओपनर जो बर्न्‍स तो 53 रन बनाने में सफल रहे लेकिन डेविड वार्नर को साउदी ने 44 के कुल स्कोर पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई पहली पारी में शतक जमाने वाले मार्नस लैबुशेन ने बर्न्‍स के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े. नील वैगनर ने लैबुशेन की 81 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से खेली गई 50 रनों की पारी का अंत किया. 

कुछ देर बाद टिम साउदी ने बर्न्‍स को भी आउट कर दिया। यहां से ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (16), ट्रेविस हेड (5), और कप्तान टिम पैन (0) के विकेट जल्दी खो दिए. दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यू वेड आठ और पैट कमिंस एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अब तक टिम साउदी चार और नील वैगनर दो विकेट ले चुके हैं. न्यूजीलैंड इस मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेल रहा है. प्लेइंग इलेवन में शामिल उसके तीसरे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट के कारण मैच के बीच से ही बाहर हो गए हैं. हालांकि, वे चोट के बावजूद बैटिंग करने उतरे, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. 

इससे पहले, कीवी टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 109 रन के साथ की. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रॉस टेलर अपने खाते में 14 रन जोड़ कर पैवेलियन लौट लिए. उन्होंने 134 गेंदों की पारी में 80 रन बनाए. निचले क्रम में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. उन्होंने 23 रन बना बनाए. टीम को ऑल आउट होने में ज्यादा देर नहीं लगी और दूसरे दिन वह अपने खाते में 57 रन ही जोड़ सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट लिए. नाथन लॉयन ने दो, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और लैबुशेन को एक-एक विकेट मिला. 

 

Trending news