Advertisement
trendingPhotos2306530
photoDetails1hindi

IND vs ZIM : IPL स्टार्स पर BCCI मेहरबान... जिम्बाब्वे टूर के लिए टीम में दी जगह, ब्लू जर्सी में मचाएंगे तहलका

India Squad for Zimbabwe tour 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. शुभमन गिल की कप्तानी में भारत जिम्बाब्वे दौरे पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने जाएगा, जिसकी शुरुआत 6 जुलाई से होनी है. इस स्क्वॉड में आईपीएल 2024 के कई युवा सितारों को भी जगह मिली है. इन स्टार्स ने आईपीएल में अपने घातक प्रदर्शन से कई मैच अकेले दम पर जिताए थे. आइए जानते हैं कौन-कौन भारत के लिए इस सीरीज में डेब्यू करता नजर आएगा.

तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande)

1/5
तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande)

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2024 खेलने वाले इस पेसर ने 17 विकेट चटकाए थे. टूर्नामेंट में CSK के लिए तुषार देशपांडे प्रमुख गेंदबाजों में से एक रहे. एक-दो मैच छोड़ दें तो उन्होंने लगभग टीम के हर मुकाबले में टीम को विकेट निकालकर दिए. इसी प्रदर्शन का इनाम उन्हें अब टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह देकर BCCI ने दिया है. जिम्बाब्वे दौरे पर वह डेब्यू करते नजर आ सकते हैं.

 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

2/5
जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)

3/5
अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)

आईपीएल 2024 में अगर किसी भारतीय ने महफिल लूटी तो वो नाम अभिषेक शर्मा का है. 23 साल के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए गजब ही कर दिया. लगभग हर मैच में इस युवा स्टार से रौद्र रूप देखने को मिला. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 16 मैचों में तूफानी बल्लेबाजी दिखाते हुए 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 484 रन ठोके. अब उनका भारत के लिए खेलने का सपना साकार होने जा रहा है. फैंस को उम्मीद होगी कि वह ब्लू जर्सी में भी बल्ले से विस्फोट करते दिखें.

 

नीतीश रेड्डी (Nitish Reddy)

4/5
नीतीश रेड्डी (Nitish Reddy)

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ही आईपीएल 2024 खेलने वाले इस बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए मैच विनिंग पारियां खेलीं. उनका टैलेंट तब देखने को मिला, जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने नाबाद 76 रन बनाए. आंध्रा प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले इस ऑलराउंडर ने आईपीएल 2024 में 13 मैच खेले और 303 रन बनाए. अब टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते नजर आएंगे.

 

रियान पराग (Riyan Parag)

5/5
रियान पराग (Riyan Parag)

22 साल के इस युवा बल्लेबाज की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. आईपीएल 2024 में उनका अलग ही रूप देखने को मिला. राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कराने में रियान पराग का बड़ा योगदान रहा. मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए रियान ने कई फंसे हुए मैचों में शानदार बैटिंग करते हुए जीत दिलाईं. रियान के बल्ले से आईपीएल 2024 के 15 मैचों में 573 रन निकले. रियान सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस प्रदर्शन के दम पर भी उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का बुलावा आया.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़