Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2023: ये 5 खिलाड़ी कर देंगे RCB का लंबा इंतजार खत्म? जिता देंगे चमचमाती हुई IPL ट्रॉफी!

IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत होने में गिनती के 10 दिन बचे हैं. करीब दो महीने तक चलने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में हर बार की तरह इस बार भी वही रोमांच देखने को मिलेगा. मजेदार बात यह है कि तीन साल के लंबे इंतजार के बाद टीमें अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलती नजर आएंगी. आईपीएल के 15 सीजन से ट्रॉफी की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार भी खिताब जीतने मैदान में उतरेगी. 2023 की आरसीबी स्क्वाड के ये 5 खिलाड़ी टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं:-

 

1/5

आरसीबी के कप्तान रह चुके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से टीम की उम्मीदें होंगी की वह इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करें. टीम के लिए खुशी की बात यह है कि विराट का बल्ला लंबे समय तक खामोश रहने के बाद अब जमकर बोल रहा है. 2016 की तरह ही विराट से फैंस को उम्मीदें होंगी. कोहली के नाम 223 आईपीएल मैचों में 6624 रन हैं.    

 

2/5

ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल हालांकि, पिछले कुछ समय से चोटिल थे लेकिन वह आईपीएल में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उनका बल्ला आईपीएल में जमकर चलता है. इस बार भी टीम को यही उम्मीद होगी. मैक्सवेल के नाम 110 आईपीएल मैचों में 2319 रन हैं. 

 

3/5

साउथ अफ्रीका का ये धुआंधार बल्लेबाजी भी आरसीबी की तरफ से इस साल खेलते हुआ नजर आएगा. अगर इनका बल्ला इस आईपीएल में चला तो अच्छे अच्छे गेंदबाजों की बखिया उधड़ जाती है. इनके नाम 116 आईपीएल मैचों में 3403 रन हैं. 

 

4/5

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी आरसीबी के लिए बेहद अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे. सिराज आरसीबी के लिए प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं. सिराज ने 65 आईपीएल मुकाबलों में 59 विकेट लिए हैं. 

5/5

हर्षल पटेल ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चेन्नई के ड्वेन ब्रावो की बराबरी की हुई है. उनके नाम एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट हैं. आईपीएल में उन्होंने 78 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 97 विकेट हैं. आरसीबी के लिए ये गेंदबाज कभी भी मैच को पलटने की ताकत रखता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़