Advertisement
trendingPhotos2307869
photoDetails1hindi

IND vs ENG : युवराज सिंह वाला चमत्कार करेगा ये खूंखार प्लेयर, भारत को वर्ल्ड कप जिताकर ही लेगा चैन की सांस!

India vs England T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे 20 ओवर फॉर्मेट वर्ल्ड कप में भारत की सेमीफाइनल में भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है. यह मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने टीम इंडिया के एक स्टार को लेकर कहा है कि वह 2011 में युवराज सिंह वाले कमाल को इस सीजन में दोहरा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया को पीट सेमीफाइनल में भारत

1/5
ऑस्ट्रेलिया को पीट सेमीफाइनल में भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अपने जीत का सिलसिला टूटने नहीं दिया और लगातार 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आखिरी सुपर-8 मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 24 रन से धूल चटाकर टॉप-4 में जगह बनाई. जिस अंदाज में भारत ने अब तक सीजन में खेल दिखाया है, वो ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार है.

 

युवराज सिंह वाला कमाल करेगा ये ऑलराउंडर!

2/5
युवराज सिंह वाला कमाल करेगा ये ऑलराउंडर!

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का मानना ​​है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए वैसी ही भूमिका निभा सकते हैं, जैसी युवराज सिंह ने 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में निभाई थी. इस दिग्गज ने हार्दिक की ऑलराउंडर क्षमताओं की सराहना करते हुए कहा कि वह भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में बेहद अहम योगदान दिया है.

 

हार्दिक का लाजवाब प्रदर्शन

3/5
हार्दिक का लाजवाब प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में कप्तानी और बतौर खिलाड़ी फ्लॉप रहे के बाद हार्दिक पांड्या ने शानदार कमबैक किया और टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कई मुकाबलों में मैच विनर रोल भी निभाया. 30 साल के इस ऑलराउंडर ने अब तक भारत के लिए बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावी प्रदर्शन किया है. इस ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में खेले 6 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए हैं और 116 महत्वपूर्ण रन भी बनाए हैं. हार्दिक से टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

 

क्या बोले श्रीसंत?

4/5
क्या बोले श्रीसंत?

श्रीसंत ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा, 'पिछली कॉन्फ्रेंस में उन्होंने (रोहित शर्मा ने) कहा था कि हार्दिक पांड्या टीम के अहम खिलाड़ी हैं. 2011 में युवराज सिंह ने एक ऑलराउंडर के तौर पर जो किया, बल्ले से, गेंद से और फील्डिंग से, मुझे लगता है कि हार्दिक इस टी20 वर्ल्ड कप में वही कर सकते हैं.' टीम इंडिया के ट्रॉफी जीतने को लेकर इस दिग्गज ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर रोहित ट्रॉफी जीतते हैं तो हममें से कोई भी हैरान नहीं होगा.'

 

2013 से ICC नहीं जीता भारत

5/5
2013 से ICC नहीं जीता भारत

टीम इंडिया का ICC ट्रॉफी जीतने का सूखा साल दर साल बढ़ता रहा और 13 साल हो गए हैं जब टीम इंडिया ने आखिरी बार ICC ट्रॉफी उठाई थी. 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीता था. इसके बाद से अब तक किसी भी फॉर्मेट में भारत वर्ल्ड चैंपियन नहीं बना है. अब टीम की नजरें मौजूदा टूर्नामेंट जीतकर इस सूखे को खत्म करने पर होंगी. फैंस को भी इस पल का बेसब्री से इंतजार है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़