Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 5 भारतीय बॉलर्स ने झटके सबसे ज्यादा विकेट, तीसरे नंबर वाला बेहद घातक

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं. इन पिचों पर स्पिनर्स कमाल करते हैं. आज हम बात करेंगे उन पांच भारतीय गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

अनिल कुंबले

1/5
अनिल कुंबले

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले ने हासिल किए हैं. उन्होंने 20 मैचों में 111 विकेट अपने नाम किए हैं. 

हरभजन सिंह

2/5
हरभजन सिंह

दूसरे नंबर पर भारतीय टर्बनेटर हरभजन सिंह का नाम है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को कई मैच जिताए. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 18 मैचों में 95 विकेट चटकाए.

रविचंद्रन अश्विन

3/5
रविचंद्रन अश्विन

मौजूदा भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर खड़े हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं. 

कपिल देव

4/5
कपिल देव

कपिल देव अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए 20 मैचों में 79 विकेट हासिल किए. 

रवींद्र जडेजा

5/5
रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 मैचों में  63 विकेट अपने नाम किए हैं. घातक गेंदबाजी के साथ-साथ वह आतिशी बल्लेबाजी में भी माहिर प्लेयर हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़