Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs SA: इन 5 खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने जीती सीरीज, 12 साल बाद अफ्रीका के खिलाफ किया ये कारनामा

IND vs SA 3rd ODI Match: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 के अपने नाम की. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अगले 2 मैच जीतकर टीम ने इतिहास रच दिया. साल 2010 के बाद टीम इंडिया ने पहली बार साउथ अफ्रीका को भारत में वनडे सीरीज हराई. इस सीरीज में टीम इंडिया की जीत के हीरो 5 खिलाड़ी रहे. 

1/5

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रहे. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस सीरीज के 3 मैचों में 4.52 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. 

2/5

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस सीरीज में सबसे सफल बल्लेबाज रहे. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 3 मैचों में 191.00 की औसत से 191 रन बनाए. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरे मैच में नाबाद 113 रन की पारी भी खेली थी. 

3/5

टीम इंडिया के जादुई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  भी इस सीरीज में काफी सफल रहे. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 3 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए, जिसमें से 4 विकेट उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच में हासिल किए.  

4/5

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भी इस सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की. इस सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 3 मैचों में 41.00 की औसत से 123 रन बनाए.

5/5

इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने भी अपने खेल से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने इस सीरीज में 2 मैच खेलते हुए 5.05 की इकॉनमी से रन खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़