Advertisement
photoDetails1hindi

LPL 2022: मैच के दौरान टूटे 4 दांत, 30 टांके लगे और अब... इस खिलाड़ी के जज्बे को आप भी करेंगे सलाम

Lanka Premier League: क्रिकेटर कई बार मैदान पर ऐसा जज्बा दिखाते हैं कि खूब वाह-वाह होती है. लंका प्रीमियर लीग (LPL) के मुकाबले में भी एक ऐसा ही क्रिकेटर उतरा, जिसने जबर्दस्त जज्बा दिखाया. उस खिलाड़ी के पिछले मैच में फील्डिंग के दौरान दांत टूट गए थे, टांके लगाने तक की नौबत आ गई लेकिन हार नहीं मानी. उसी खिलाड़ी के दम पर टीम ने लंका प्रीमियर लीग का मैच भी जीता.

1/5

कैंडी फाल्कन्स ने लंका प्रीमियर लीग में गत चैंपियन जाफना किंग्स को तीन विकेट से हराकर आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की. इस टी20 मुकाबले में चमिका करुणारत्ने ने कमाल का प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. पहले बल्लेबाजी करते हुए जाफना किंग्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया जिसके बाद फालकन्स ने 7 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया.

2/5

हालांकि, यह एशेन बंडारा की 39 गेंदों में 44 रन की पारी थी, जिसने कैंडी फाल्कन्स को जीत दर्ज करने में मदद की. उनकी पारी में 3 चौके लगे. चमिका करुणारत्ने का उन्हें अच्छा समर्थन मिला, जिन्होंने 16 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए.

3/5

चमिका ने मुकाबले में दो कैच भी लपके. 26 साल के इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट, 18 वनडे और 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. तीन दिन पहले लंका प्रीमियर लीग के ही एक मुकाबले में कैच पकड़ने के दौरान गेंद चमिका के मुंह पर जा लगी थी और चार दांत टूट गए थे. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां इमरजेंसी सर्जरी हुई और दांत लगाए गए. उन्हें करीब 30 टांके तक लगे थे. चमिका के इस जज्बे को सभी सलाम कर रहे हैं.

4/5

कैंडी फाल्कन्स के लिए पाथुम निसांका और आंद्रे फ्लेचर ने पारी की शुरुआत की. 18 साल की उम्र में जमां खान ने 11 गेंदों में 11 रन बनाकर आंद्रे फ्लेचर को आउट किया. उनकी पारी में 2 चौके लगे. इस बीच, पाथुम निसांका ने 24 गेंदों में 2 चौके की मदद से 29 रन बनाए.

5/5

जाफना किंग्स के लिए, डुनिथ वेललेज सबसे अच्छे गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 2/17 रन बनाए. महेश, जमान, जेम्स और विजयकांत सभी ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले टॉस जीतकर कैंडी फाल्कन्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.  जाफना किंग्स के लिए अविष्का फर्नांडो 26 गेंदों में 31 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे. उनकी इस पारी में 4 चौके शामिल थे। शोएब मलिक और दुनिथ वेललेज ने क्रमश: 28 और 20 रन बनाए. फाल्कन्स के लिए फैबियन एलेन, वानिन्दु हसरंगा और इसुरु उदाना ने 2-2 विकेट झटके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़