Advertisement
trendingPhotos1432541
photoDetails1hindi

T20 WC: एक हार से खिलाड़ी की पहचान नहीं हो सकती है... रोहित शर्मा ने SF से पहले क्यों कही ऐसी बात?

Rohit Sharma Press Conference: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम का सामना इंग्लैंड से होना है. यह मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए.

मैच से पहले रोहित की प्रेस कॉन्फ्रेंस

1/5
मैच से पहले रोहित की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार है. साल 2007 में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. अब 15 साल बाद एक बार फिर से कमाल करने का मौका है. रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं. सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ंत से पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर बात की.

भारत ने जीते 5 में से 4 मैच

2/5
भारत ने जीते 5 में से 4 मैच

भारतीय टीम ने सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उसने 5 में से 4 मैच जीते और 8 अंकों के साथ क्वालिफाई किया. टीम इंडिया के सामने अब एडिलेड में 10 नवंबर को इंग्लैंड की कड़ी चुनौती होगी. भारत ने सुपर-12 राउंड में केवल एक मैच हारा और 4 मुकाबले जीते. उसे एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली. 

रोहित बोले- एक हार आपको बता नहीं सकती

3/5
रोहित बोले- एक हार आपको बता नहीं सकती

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम गर्व महसूस कर सकते हैं कि हम कहां से कहां तक पहुंचे हैं. दो अच्छी टीमें नॉकआउट हो गईं (टूर्नामेंट से बाहर). हमें अब भी बेहतर करना होगा. एक बुरा परिणाम यह नहीं बता सकता कि आप क्या हैं.'

SF में जगह बनाने पर बोले रोहित

4/5
SF में जगह बनाने पर बोले रोहित

रोहित ने आगे कहा, 'यह हमारे लिए एक अच्छा मौका है. मैदान पर वो करने उतरना, जिसके लिए हम आए हैं. यह एक लंबी प्रक्रिया रही है और हम उसे बरकरार रखना चाहते हैं. हमें लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतियोगिता है और हम अभी तक यही कर रहे हैं.'

चोट पर भी दिया अपडेट

5/5
चोट पर भी दिया अपडेट

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी चोट के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, 'मुझे प्रैक्टिस के दौरान गेंद लग गई थी लेकिन फिलहाल सब ठीक है. हां चोट लगी थी लेकिन अभी ठीक महसूस कर रहा हूं.' तय माना जा रहा है कि रोहित सेमीफाइनल मैच खेलेंगे और चोट को लेकर किसी भी तरह के खतरे की बात नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़