Advertisement
trendingPhotos2283463
photoDetails1hindi

IND vs PAK : भारत के खिलाफ 3 'अनसुलझी पहेलियों' के साथ उतर सकता है पाकिस्तान, 2021 की तरह न हो जाए खेला

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच का इंतजार हर किसी को है. 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला होना है. इस मैच में भारत को पाकिस्तान की तरफ से तीन अनसुलझी पहेलियों का सामना करना पड़ सकता है. भारत ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है, जबकि पाकिस्तान को पहले मैच में ही अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा.

1/6

भारत ने आयरलैंड को धोया

रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम ने आयरलैंड को अपने पहले मैच में 8 विकेट से हराया. इस मैच में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया. इससे पहले गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 96 रन पर ढेर कर दिया था.

 

पाकिस्तान को अमेरिका ने रौंदा

2/6
पाकिस्तान को अमेरिका ने रौंदा

बाबर आजम की टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत बेहद खराब रही. उसे मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर तक गए मैच में हरा दिया. इस मैच में पहले पाकिस्तानी की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर और नसीम शाह जैसे घातक गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए. अब पाकिस्तान की नजरें भारत से होने वाले मैच पर होंगी.

 

भारत को सुलझानी होंगी 3 अनसुलझी पहेलियां

3/6
भारत को सुलझानी होंगी 3 अनसुलझी पहेलियां

भारतीय टीम को पकिस्तान के तीन उन खिलाड़ियों का सामना करना पड़ सकता है जो पहले बार IND vs PAK मैच का हिस्सा होंगे. इसमें दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अमेरिका के खिलाफ टीम के पहले मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. ये दो नाम हैं - उस्मान खान और आजम खान.

 

उस्मान और आजम पहली बार खेलेंगे

4/6
उस्मान और आजम पहली बार खेलेंगे

उस्मान खान और आजम खान अगर अगला मैच खेलते हैं तो यह पहला मौका होगा जब वह टीम इंडिया का सामना करेंगे. उस्मान खान ने इसी साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. अब तक 7 मैच खेल चुके उस्मान अमेरिका के खिलाफ तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. वहीं, आजम खान को 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है. वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. हालांकि, अमेरिका के खिलाफ वह खाता नहीं खोल सके थे.

 

सैम अयूब को मिल सकता है मौका

5/6
सैम अयूब को मिल सकता है मौका

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की कैसी प्लेइंग-11 होगी. यह तो मुकाबले के समय ही पता चलेगा, लेकिन हो सकता है बाबर आजम टीम में कुछ बदलाव करें. युवा बल्लेबाज सैम अयूब को भारत के खिलाफ मौका दिया जा सकता है. वह तेज बैटिंग करने में माहिर हैं. अगर उनके मौका मिला तो वह पहली बार भारत के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी को इन तीन खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा. अगर खेले तो हो सकता है भारत के सामने दिक्कतें खड़ी कर दें.

 

2021 में मिली थी शिकस्त

6/6
2021 में मिली थी शिकस्त

विराट कोहली की अगुवाई में भारत 2021 टी20 वर्ल्ड कप खेला था, जिसमें पाकिस्तान से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार बैटिंग से पाकिस्तान ने 10 विकेट से विशाल जीत दर्ज की थी. यह पहला मौका था जब भारत को पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में हार मिली थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़