IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 तय! कोहली करेंगे इस प्लेयर की छुट्टी?
X

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 तय! कोहली करेंगे इस प्लेयर की छुट्टी?

India vs New Zealand: टीम इंडिया 3 दिसंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ेगी. इस टेस्ट में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं और ऐसे में कुछ बड़े बदलाव टीम में होने तय हैं. देखना होगा कि विराट कोहली अपने किन जांबाजों पर भरोसा जताते हैं और वो कौन खुशनसीब प्लेयर्स होंगे जो इस मैच में खेलेंगे?

 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 तय! कोहली करेंगे इस प्लेयर की छुट्टी?

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोमांचक मुकाबले के बाद ड्रॉ पर खत्म हुआ था. दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली वापसी करेंगे. पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था. ऐसे में विराट कोहली कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

ये रहेगी ओपनिंग जोड़ी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया है. पहले टेस्ट मैच में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शुभमन गिल (Shubman gill) ने ओपनिंग का जिम्मा संभाला था. शुभमन ने पहली पारी में शानदार हाफ सेंचुरी लगाई थी. मयंक ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे थे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ओपनिंग में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेंगे. 

ऐसा रहेगा टॉप ऑर्डर 

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप किया जा सकता है. पुजारा काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह विराट कोहली (Virat Kohli) खुद नंबर तीन पर उतर सकते हैं.  वहीं चौथे नंबर पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को आखिरी मौका दिया जाना तय है. नंबर 5 पर पिछले मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह पक्की है. विराट कोहली ने खुद ऋद्धिमान साहा के फिट होने की खबर दी है. ऐसे में उनका विकेटकीपर के तौर पर उतरना तय है. साहा ने पहले मैच में धमाकेदार हाफ सेंचुरी लगाई थी. 

कोहली को इन गेंदबाजों पर भरोसा 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही हैं. ऐसे में अक्षर पटेल (Axar Patel), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तूफान मचाने के लिए तैयार हैं. इस स्पिन तिकड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी की थी. अक्षर पटेल और अश्विन ने पिछले मैच में 6-6 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में विराट कोहली को इन गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

 

इस खिलाड़ी को किया जा सकता है बाहर

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. वह बहुत दिनों से विकेट के लिए तरस रहे हैं. उनकी बॉलिंग में पहले जैसी धार नहीं रही है. ईशांत की उम्र उन पर हावी हो रही है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका दे सकते हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया टूर पर बेहतरीन गेंदबाजी की थी. आईपीएल में भी सिराज ने शानदार बॉलिंग का नमूना पेश किया था. 

 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.  

 

Trending news