SMAT 2022: टीम इंडिया से हुआ बाहर तो खूब चलने लगा बल्ला, इस खिलाड़ी ने अब 190 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन
Advertisement

SMAT 2022: टीम इंडिया से हुआ बाहर तो खूब चलने लगा बल्ला, इस खिलाड़ी ने अब 190 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन

Mumbai vs Rajasthan: मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में राजस्थान को 20 रन से हरा दिया. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम मुंबई के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया.

Prithvi Shaw (Instagram)

Syed Mushtaq Ali Trophy, Prithvi Shaw: मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दमदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी बेहतरीन खेल दिखाया और अपनी टीम मुंबई को राजस्थान के खिलाफ जीत दिलाई. इस जीत के साथ मुंबई ने इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भी जगह पक्की कर ली है.

पृथ्वी और यशस्वी चमके

शानदार लय में चल रहे पृथ्वी शॉ ने आक्रामक अंदाज में बल्ला चलाया. उन्होंने मैच में 17 गेंदों पर 32 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 188.24 का रहा. पृथ्वी की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 27 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्के लगाते हुए 46 रन बनाए. राजकोट में खेले गए ग्रुप ए के इस मुकाबले में मुंबई ने छह विकेट पर 159 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान को सात विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. 

राहुल चाहर ने झटके दो विकेट

पृथ्वी शॉ पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आए थे.वह अभी तक भारत के लिए पांच टेस्ट, 6 वनडे और एक ही टी20 मैच खेले हैं. ग्रुप-ए के इस मैच में मुंबई के लिए सरफराज खान ने 37 और शिवम दुबे ने 26 रन बनाए और बल्ले से अच्छा योगदान दिया. राजस्थान के लिए स्पिनर राहुल चाहर ने गेंद से कमाल दिखाया. उन्होंने 18 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 47 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद लय हासिल नहीं कर सकी. मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए. मोहित अवस्थी ने 29 रन देकर दो विकेट झटके.

उत्तराखंड को मिली हार

मुंबई के पांच मैचों में 20 अंक हो गए हैं और क्वार्टर फाइनल में उसका पहुंचना तय है. ग्रुप चरण में टीम को अभी दो और मैच खेलने हैं. ग्रुप के अन्य मैचों में रेलवे ने असम को आठ विकेट से हराया. वहीं, मध्यप्रदेश ने मिजोरम को छह विकेट से शिकस्त दी. विदर्भ ने करीबी मुकाबले में उत्तराखंड को रोमांचक अंदाज में दो रन से मात दी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news