अपनी औकात पर आ गया पाकिस्तान...IPL से भिड़ने के लिए तैयार PSL, जानें पीसीबी का प्लान
Advertisement
trendingNow12369977

अपनी औकात पर आ गया पाकिस्तान...IPL से भिड़ने के लिए तैयार PSL, जानें पीसीबी का प्लान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और वहां के खिलाड़ी भारत से हमेशा जलते हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन हजम नहीं होता है. यहां तक कि पाकिस्तानी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की भी अपनी बेकार पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से तुलना करते हैं.

अपनी औकात पर आ गया पाकिस्तान...IPL से भिड़ने के लिए तैयार PSL, जानें पीसीबी का प्लान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और वहां के खिलाड़ी भारत से हमेशा जलते हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन हजम नहीं होता है. यहां तक कि पाकिस्तानी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की भी अपनी बेकार पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से तुलना करते हैं. वहां के प्लेयर पीएसएल को आईपीएल से बेहतर बताते हैं. सच्चाई यह है कि भारतीय की टी20 लीग के सामने पीएसएल की कोई औकात नहीं है.

...तो आईपीएल से होगी पीएसएल की टक्कर

पीसीबी अब बीसीसीआई से भिड़ने की योजना बना रहा है. उसने पीएसएल के शेड्यूल में बदलाव करने का संकेत दिया है. अब पीएसएल का आयोजन 10 अप्रैल से 25 मई के बीच होने की संभावना है. यह शेड्यूल भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल के साथ सीधे टकराव में है.

ये भी पढ़ें: विनोद कांबली ने कैसी बना ली अपनी हालत? ठीक से चल भी नहीं पा रहे, Video हो गया वायरल

क्यों किया जा रहा है बदलाव?

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहता कि पीएसएल अन्य इंटरनेशनल मैचों के साथ टकराए. अगर पीएसएल अन्य टूर्नामेंटों के साथ टकराएगा तो विदेशी खिलाड़ी दोनों टूर्नामेंटों में भाग नहीं ले पाएंगे. इससे पीएसएल को नुकसान हो सकता है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होनी है. अगर भारत पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार नहीं होता है तो यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 22 बॉल में 51 रन...फिर 5 विकेट, स्टार ऑलराउंडर ने हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी, बल्ले से भी किया धमाका

चैंपियंस ट्रॉफी पर भारत का रुख

बीसीसीआई का कहना है कि सुरक्षा कारणों से भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. बीसीसीआई चाहता है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल पर खेली जाए ताकि भारतीय टीम अपने मैच किसी तटस्थ स्थान पर खेल सके.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश पर ICC लेगा एक्शन, खतरे में बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, दो हफ्ते में कट्टर दुश्मन से होनी है टक्कर

खिलाड़ियों की बढ़ जाएगी टेंशन

पीएसएल के शेड्यूल में बदलाव के कारण दोनों लीगों के बीच सीधा टकराव होगा. विदेशी खिलाड़ियों को दोनों लीगों में से किसी एक को चुनना होगा. पीएसएल के शेड्यूल में बदलाव से क्रिकेट जगत में कई सवाल खड़े हो गए हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में क्या होता है.

Trending news