Irfan Pathan: 'पूरी तरह से घुटने टेके हैं...', भारत को मिली हार तो इस दिग्गज ने खुलेआम लिख दी ऐसी बात
Advertisement

Irfan Pathan: 'पूरी तरह से घुटने टेके हैं...', भारत को मिली हार तो इस दिग्गज ने खुलेआम लिख दी ऐसी बात

IND vs SA, Centurion Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भारत को पारी और 32 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार पर एक भारतीय दिग्गज ने सोशल मीडिया पोस्ट किया है.

Irfan Pathan: 'पूरी तरह से घुटने टेके हैं...', भारत को मिली हार तो इस दिग्गज ने खुलेआम लिख दी ऐसी बात

Irfan Pathan Tweet: सेंचुरियन में हुए पहले टेस्ट में भारत को साउथ अफ्रीका से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत अपनी दूसरी पारी में 131 रन पर ही ढेर हो गया और मैच को पारी और 32 रन से हार गया. विराट कोहली ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 76 रन बनाए, लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक कर बैटिंग कर सका. भारत ने पहली पारी में केएल राहुल(101 रन) के शतक की बदौलत 245 रन बनाए थे, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 408 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. डीन एल्गर ने शानदार 185 रन की बड़ी शतकीय पारी खेली थी. वहीं, मार्को यानसेन ने नाबाद 84 रन बनाए थे.

इरफान पठान ने किया ट्वीट

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भारत की इस पारी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'पूरी तरह से घुटन टेके है टीम ने. बेहतर की उम्मीद थी.' उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर काफी वायरल हो रहा है. कई फैंस उनके इस बात से सहमत भी हैं. वहीं, इरफान ने कोहली को लेकर भी पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, 'साउथ अफ्रीकी धरती पर विराट कोहली की इस पारी की तारीफ न करना नाइंसाफी होगी. वह शानदार खेले.'

विराट कोहली रहे हाइएस्ट रन स्कोरर

इस मैच में भारत के लिए कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. पहली पारी में कोहली के बल्ले से 38 रन निकले। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने अकेले जूझते हुए 76 रन बनाए. वह अंत तक टिके रहे, लेकिन आखिर में अपना विकेट गंवा बैठे. इनके अलावा केएल राहुल ने पहली पारी में शतक जमाया. उनके दम पर ही भारत 245 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा. राहुल दूसरी पारी में महज 4 रन ही बना सके. कप्तान रोहित शर्मा दोनों परियों में फ्लॉप रहे.

रोहित ने हार के बाद दिया ये बयान 

कप्तान रोहित ने मैच के बाद कहा, 'हमने जीतने लायक प्रदर्शन नहीं किया. हमने परिस्थितियों का फायदा नहीं उठाया और अच्छी गेंदबाजी नहीं की. हमने आज बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. अगर हमें टेस्ट मैच जीतने हैं तो एकजुट होकर खेलना होगा, जोकि हमने नहीं किया है. खिलाड़ी पहले भी यहां आ चुके हैं, हम जानते हैं कि क्या उम्मीद करनी है. हर किसी के अपने प्लान हैं.' रोहित ने गेंदबाजों को लेकर कहा, 'हमारे गेंदबाज, इनमें से बहुत से लोग पहले यहां नहीं आए हैं. इसलिए मैं ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता. हमारे लिए फिर से एकजुट होना महत्वपूर्ण है. हम खिलाड़ी के रूप में ऐसे समय से गुजरते हैं और हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार रहने की जरूरत है.' बता दें कि दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा. इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी.

Trending news