World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, फैंस के बीच मची सनसनी!
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, फैंस के बीच मची सनसनी!

Announced Retirement: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए टीम का ऐलान होते ही एक खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है. इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट को छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, फैंस के बीच मची सनसनी!

Quinton de Kock To Retire from ODIs after World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान करना शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद भारत और साउथ अफ्रीका ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम के ऐलान के साथ ही एक खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. ये खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ देगा. बता दें साल 2021 में इस खिलाड़ी ने टेस्ट फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया था.

टीम का ऐलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम से कई स्टार खिलाड़ियों को बाहर किया गया है. वहीं, वहीं इस टीम के ऐलान के साथ ही स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock)  ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है. क्विंटन डि कॉक ने घोषणा की है कि वह वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. बता दें कि डि कॉक टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

टेस्ट क्रिकेट को पहले ही कर चुके हैं अलविदा

क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने इससे पहले साल 2021 में टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लिया था. उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. डि कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 54 टेस्ट खेले. इस दौरान उन्होंने 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में डि कॉक के बल्ले से कुल छह शतक और 22 अर्धशतक निकले. वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 141 रन रहा. वनडे की बार की जाए तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अभी तक कुल 140 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5966 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 29 अर्धशतक निकले हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका टीम-

तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डि कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, सिसंदा मगला, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन.

 

Trending news