Rahul Dravid: ...तो क्या अभी नहीं माने राहुल द्रविड़? फिर हेड कोच बनने के सवाल पर यूं किया रिएक्ट
Advertisement
trendingNow11987816

Rahul Dravid: ...तो क्या अभी नहीं माने राहुल द्रविड़? फिर हेड कोच बनने के सवाल पर यूं किया रिएक्ट

Rahul Dravid Contract : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में सीनियर (पुरुष) टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ-साथ  पूरे सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया. अब राहुल द्रविड़ ने बताया है कि उन्होंने अभी तक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं किए हैं.

Rahul Dravid: ...तो क्या अभी नहीं माने राहुल द्रविड़? फिर हेड कोच बनने के सवाल पर यूं किया रिएक्ट

Indian Cricket Team Head Coach: दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के साथ खत्म हो गया. बाद में बीसीसीआई ने उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया. अब द्रविड़ ने बड़ी जानकारी दी है. 

अभी तक साइन नहीं किया कॉन्ट्रैक्ट

50 साल के राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया है कि उन्होंने अभी तक बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं जो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में बने रहने की अनुमति देगा. राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय टीम वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची, जहां निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली. ग्रुप चरण में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और बिना एक भी मैच हारे सेमीफाइनल का टिकट कटाया. शुभमन गिल के बुखार और टूर्नामेंट के अंत में हार्दिक पांड्या की चोट को दरकिनार करते हुए टीम ने सेमीफाइनल समेत 10 में से 10 मैच जीते.

अभी तक नहीं सोचा

राहुल द्रविड़ ने सेलेक्टर्स मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने भारत के कोच के रूप में अपने भविष्य के बारे में नहीं सोचा है, क्योंकि उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. उन्होंने कहा, 'मैंने अभी तक बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट (रीन्यू) पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं लेकिन कार्यकाल पर चर्चा की है. एक बार मुझे कागजात मिल जाएं तो मैं हस्ताक्षर करूंगा.' द्रविड़ ने गुरुवार को दिल्ली में वनडे विश्व कप और कॉन्ट्रैक्ट समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया.

बीसीसीआई ने पूरे सपोर्ट स्टाफ का बढ़ाया कॉन्ट्रैक्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में राहुल द्रविड़ के साथ-साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया. हालांकि कॉन्ट्रैक्ट की अवध‍ि कितनी होगी, इस बारे में बीसीसीआई ने फ‍िलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं किया. आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 के बाद राहुल द्रव‍िड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था. फिलहाल विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच, पारस म्हाम्ब्रे गेंदबाजी कोच और टी दिलीप फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

Trending news