Team India: जडेजा के करियर के लिए खतरा बन गया था ये घातक क्रिकेटर, अब टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए तरस रहा
Advertisement
trendingNow11748621

Team India: जडेजा के करियर के लिए खतरा बन गया था ये घातक क्रिकेटर, अब टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए तरस रहा

Team India Cricketer: BCCI और सेलेक्टर्स ने अचानक भारत के एक विस्फोटक ऑलराउंडर से किनारा कर लिया है. भारत का ये क्रिकेटर एक वक्त पर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया में एंट्री मारने की दहलीज पर नजर आ रहा था, लेकिन अब इस खिलाड़ी को कोई नहीं पूछ रहा है. 

Team India: जडेजा के करियर के लिए खतरा बन गया था ये घातक क्रिकेटर, अब टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए तरस रहा

Team India: BCCI और सेलेक्टर्स ने अचानक भारत के एक विस्फोटक ऑलराउंडर से किनारा कर लिया है. भारत का ये क्रिकेटर एक वक्त पर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया में एंट्री मारने की दहलीज पर नजर आ रहा था, लेकिन अब इस खिलाड़ी को कोई नहीं पूछ रहा है. ये खिलाड़ी आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर को भी चुनौती दे रहा था. अब टीम इंडिया में एक मौका पाने के लिए ये खिलाड़ी तरस रहा है, लेकिन उसे कोई चांस नहीं मिल रहा है.   

जडेजा के करियर के लिए खतरा बन गया था ये घातक क्रिकेटर

रवींद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभागों में टीम इंडिया को बेहतर ऑप्शन देते हैं. रवींद्र जडेजा एक बेहतरीन फिनिशर का रोल भी निभाते हैं. सेलेक्टर्स की नापसंदगी के कारण बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में कहर मचाने वाला एक क्रिकेटर बुरी तरह मायूस हो गया. राहुल तेवतिया भारत के सबसे खतरनाक फिनिशर्स में शुमार हैं. राहुल तेवतिया ने IPL में अपनी मैच फिनिश करने की काबिलियत के दम पर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावा ठोका था. राहुल तेवतिया टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट होता, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे किनारे कर दिया.    

तूफानी बल्लेबाजी और बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी में माहिर

राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2022 के 16 मैचों में 31 की औसत और 147.61 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए थे. वहीं,  राहुल तेवतिया ने IPL 2023 के 17 मैचों में 152.63 के स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाए हैं. राहुल तेवतिया तूफानी बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं. राहुल तेवतिया भारत के सबसे खतरनाक फिनिशर्स में शुमार हैं. राहुल तेवतिया ने अपनी मैच फिनिश करने की काबिलियत के दम पर ही गुजरात टाइटंस को IPL 2022 का चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया. 

साल 2020 में बनाया था महारिकॉर्ड 

राहुल तेवतिया को अपनी मैच फिनिश करने की काबिलियत पर पूरा भरोसा है, तभी वह पिछले दो साल से गुजरात टाइटंस टीम की ताकत बने हुए हैं. गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2022 में चैंपियन और आईपीएल 2023 में रनरअप रही है. इन दोनों सीजन में राहुल तेवतिया ने अपनी टीम को कई करीबी मैच जिताए हैं. राहुल तेवतिया मैच फिनिश करने के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की तरह कूल रहते हैं. डेथ ओवरों के दौरान राहुल तेवतिया मैच फिनिश करने के लिए मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं. राहुल तेवतिया ने साल 2020 में शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़े थे.

Trending news