इस साल पूरा नहीं हो पाएगा IPL? Rajasthan Royals के मालिक ने किया साफ

इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या आईपीएल दोबारा आयोजित हो पाएगा. इसी बीच Rajasthan Royals के मालिक Manoj Badale ने कहा कि निलंबित IPL 2021 का दोबारा कार्यक्रम तैयार करना वास्तविक चुनौती होगी.

इस साल पूरा नहीं हो पाएगा IPL? Rajasthan Royals के मालिक ने किया साफ
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. इस लीग में लगातार खिलाड़ी और स्टॉफ के लोग इस महामारी के चपेट में आ रहे थे, जिसके बाद ये फैसला लिया गया. अब इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या आईपीएल दोबारा आयोजित हो पाएगा. 

राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने दिया बयान       

इसी बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मालिक मनोज बादले (Manoj Badale) ने कहा कि निलंबित IPL 2021 का दोबारा कार्यक्रम तैयार करना वास्तविक चुनौती होगी और इसके इस साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में आयोजित किए जाने की धुंधली संभावना है. आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण में कुछ खिलाड़ियों के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह टी20 टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था. बादले ने वर्चुअल मीडिया सत्र में कहा, ‘मुझे लगता है कि चुनौती इसके लिए उपयुक्त समय ढूंढना है. खिलाड़ी पहले ही बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हैं. कोविड के कारण इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त है. विश्व भर के क्रिकेट बोर्ड अधिक से अधिक प्रतियोगिताएं और टेस्ट मैचों का आयोजन करना चाहते हैं.’

नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही साफ कर चुके हैं कि लीग के फिर से शुरू होने पर उनके शीर्ष खिलाड़ी इसमें नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उनकी टीम को सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करना है. यही नहीं टी20 विश्व कप के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है.

इंग्लैंड में आयोजित हो सकता है आईपीएल

बादले (Manoj Badale) ने कहा कि लीग को ब्रिटेन या मध्य पूर्व में आयोजित किये जाने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह वास्तविक चुनौती है. संभावनाएं भी हैं. इसकी सितंबर में ब्रिटेन या टी20 विश्व कप से पहले या बाद में मध्य पूर्व में आयोजन की धुंधली संभावना है, लेकिन मुझे लगता है कि यह वास्तविक चुनौती बनने जा रही है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.