IND vs AUS: क्या रवि शास्त्री की ये मांग होगी पूरी? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे स्पिनर को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

IND vs AUS: क्या रवि शास्त्री की ये मांग होगी पूरी? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे स्पिनर को लेकर कही बड़ी बात

Border Gavaskar Trophy 2023: शास्त्री ने कहा कि कुलदीप दिन में गेंद को स्पिन करा सकते हैं, जबकि अक्षर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के जैसी ही समान स्किल देता है. रविचंद्रन अश्विन सीरिज ओपनर के रूप में भारतीय टीम शीट पर पहला नाम होने जा रहे हैं और रवींद्र जडेजा के अगला विकल्प होने की भी संभावना है.

IND vs AUS: क्या रवि शास्त्री की ये मांग होगी पूरी? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे स्पिनर को लेकर कही बड़ी बात

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम में तीसरे स्पिनर को खिलाने को लेकर अहम बात कह दी है. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाली आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अक्षर पटेल के ऊपर बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को चुनने की बात कही है.

रवि शास्त्री
शास्त्री ने कहा कि कुलदीप दिन में गेंद को स्पिन करा सकते हैं, जबकि अक्षर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के जैसी ही समान स्किल देता है. रविचंद्रन अश्विन सीरिज ओपनर के रूप में भारतीय टीम शीट पर पहला नाम होने जा रहे हैं और रवींद्र जडेजा के अगला विकल्प होने की भी संभावना है. हालांकि कुलदीप यादव और अक्षर पटेल तीसरे स्पिनर के स्थान के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

कुलदीप यादव
शास्त्री ने कहा, "जहां तक दूसरे स्पिनर की बात है, मैं कुलदीप को सीधे खेलते हुए देखना चाहूंगा. आपके पास रवींद्र जडेजा और अक्षर हैं और दोनों ही काफी समान हैं जबकि कुलदीप अलग हैं. साथ ही अगर आप टॉस हार जाते हैं और चाहते हैं कि गेंद स्पिन हो तो अगर कोई है जो पहले दिन गेंद को स्पिन करा सकता है तो वह कुलदीप होगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
उन्होंने कहा, "अगर पिच में ज्यादा कुछ नहीं है तो कुलदीप गेम में आ सकता है. साथ ही खुरदरापन पैदा हो जाएगा और यह ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी के साथ काम आएगा. एक कलाई का स्पिनर इसे थोड़ा और आगे ला सकता है. मैच में दोनों तरह से स्पिन करने का फायदा टीम उठा सकती है और वह काफी महत्वपूर्ण होगा.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news