IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए क्लीन स्वीप का सपना पूरा करेंगे ये खिलाड़ी! न्यूजीलैंड की खैर नहीं
X

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए क्लीन स्वीप का सपना पूरा करेंगे ये खिलाड़ी! न्यूजीलैंड की खैर नहीं

IND VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अब से कुछ देर बाद कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में तीसरा टी20 मैच खेलेगी. टीम इंडिया ने सीरीज पहले ही जीत ली है. भारतीय टीम की निगाहें क्लीन स्वीप पर होंगी. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो शानदार प्रदर्शन कर भारत के क्लीन स्वीप का सपना पूरा कर सकते हैं. 

 

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए क्लीन स्वीप का सपना पूरा करेंगे ये खिलाड़ी! न्यूजीलैंड की खैर नहीं

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेलेगी. भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. हर्षल पटेल 

आईपीएल (IPL) के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हर्षल ने इंटरनेशनल डेब्यू किया था. इस मैच में हर्षल ने अपनी कतिलाना गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी थी. उन्होंने अपने चार ओवर्स के कोटे में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया था. आरसीबी की तरफ से खेलने वाले  हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे. न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

2. रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट के बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं. रोहित जब अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाए हैं. 'हिटमैन' शॉट बॉल पर छक्का लगाने के लिए फेमस हैं. रोहित बहुत ही ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उनका बल्ला जमकर गरजा है. उन्होंने पहले मैच में 48 और दूसरे टी20 मैच में 36 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 5 छक्के शामिल थे. इस मैच में रोहित बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. 

3. रविचंद्रन अश्विन 

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने चार साल बाद टी20 क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. अश्विन पिछले 5 टी20 मैचों में 9 विकेट चटका चुके हैं, वो बहुत ही किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना बल्लेाबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है.  कोलकाता की पिच हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही है. ऐसे में अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा कमाल कर सकते हैं. 

क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया (Team India) ने पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जयपुर में हुए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से और रांची में खेले गए दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से कीवी टीम को हराया था. तीसरा टी-20 मैच कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.  

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल. 

 

 

Trending news