T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए जीत की चाभी है ये खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ मिलेगा मौका!
X

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए जीत की चाभी है ये खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ मिलेगा मौका!

ICC T20 World Cup 2021 में भारत आज अपना तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ जीतने के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव होने तय हैं. 

 

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए जीत की चाभी है ये खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ मिलेगा मौका!

नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जबकि पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार शर्मनाक हार मिली थी. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ जीत बेहद जरूरी है. आज के मैच में टीम में बड़े बदलाव होने तय हैं. टीम इंडिया के पास एक ऐसा गेंदबाज है जो भारत के लिए जीत का दरवाजा खोल सकता हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती काफी ज्यादा महंगे साबित हुए हैं. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की. वरुण को टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए दो मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला है. जिससे उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर आलोचना हो रही है. वरुण ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन आईपीएल (IPL) का ये हीरो टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली  सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका देना चाहेंगे. 

मैच विनर रहे हैं अश्विन

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन काफी अनुभवी गेंदबाज हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ आज के मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. अश्विन बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. जो अपनी लय में होने पर किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता है. वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं. अश्विन भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ डटा रहे और वो हैं अश्विन.

आज हर हाल में जीत जरूरी

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत लगातार दो मैच हार चुका है. जिससे अब टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. अगर टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीद भारत को जिंदा रखनी है तो उसे अफगान टीम के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. इसके अलावा उसे नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ भी जीत दर्ज करनी होगी. भारतीय फैंस को इसके साथ ही ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा दे. 

भारत और अफगानिस्तान का रिकॉर्ड 

भारत और अफगानिस्तान के बीच कुल दो टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही मैचेज में भारत ने जीत हासिल की है. अफगान टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाया है. उसने नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराया. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी थी.  

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.

Trending news