रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12471840

रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड

India vs New Zealand Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होगी. सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे और तीसरा मैच मुंबई में होगा. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीतने के बाद अब भारत की नजर एक और यादगार जीत पर है.

रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड

India vs New Zealand Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होगी. सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे और तीसरा मैच मुंबई में होगा. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीतने के बाद अब भारत की नजर एक और यादगार जीत पर है. कीवी टीम को इस सीरीज में सबसे बड़ा खतरा भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. वह अपने टॉप फॉर्म में हैं और बांग्लादेश के खिलाफ बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कमाल किया था.

न्यूजीलैंड पर कहर बरपाएंगे अश्विन

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे. घरेलू मैदान पर उनका सामना करना किसी टीम के लिए आसान नहीं है. बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में उनकी फिरकी का जादू देखने को मिलेगा. इस दौरान वह कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी कई उपलब्धियां हासिल की थीं. अब उनकी नजर न्यूजीलैंड के ऊपर कहर बरपाने पर है.

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर

अश्विन के निशाने पर शेन वॉर्न का रिकॉर्ड

अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में 6 विकेट लेकर धमाका कर दिया था. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर आ गए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (37) की बराबरी कर ली थी. अगर वह बेंगलुरु में एक बार फिर से पारी में 5 या उससे अधिक विकेट हासिल कर लेते हैं तो शेन वॉर्न को छोड़ देंगे. उनकी संख्या 38 तक पहुंच जाएगी. इसके बाद वह सिर्फ श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (67) से पीछे रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें: बाबर आजम OUT, शॉक में इंग्लैंड का यह दिग्गज, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने फखर जमान को दिखाई औकात

नाथन लियोन से भी निकल सकते हैं अश्विन

इसके अलावा अश्विन के निशाने पर एक और रिकॉर्ड रहेगा. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. उनके नाम 37 टेस्ट मैचों में 185 विकेट हैं. अश्विन ने इस दौरान जिस टीम का सामना किया, उसके खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 9 बार पारी में 4 और 11 बार 5 विकेट लिए हैं. अगर अश्विन टेस्ट सीरीज में 3 विकेट ले लेते हैं तो वह बड़ा रिकॉर्ड बना देंगे. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. इस मामले में अश्विन ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन से आगे निकल जाएंगे. लियोन ने 43 टेस्ट मैच में 187 विकेट लिए हैं.

Trending news