बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में अब तक 3 गिरफ्तार, कहां तक तार? पुलिस ने 6 राज्यों में बिछाया जाल; 10 बड़े अपडेट्स
Advertisement
trendingNow12471520

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में अब तक 3 गिरफ्तार, कहां तक तार? पुलिस ने 6 राज्यों में बिछाया जाल; 10 बड़े अपडेट्स

Baba Siddique Murder Case: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस की टीम एक या दो नहीं बल्कि 6 राज्यों में अपना जाल बिछा चुकी है. 15 टीमें सच खंगाल रही हैं. पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों की पहचान की है, जिसमें से 3 की गिरफ्तारी हो चुकी है.

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में अब तक 3 गिरफ्तार, कहां तक तार? पुलिस ने 6 राज्यों में बिछाया जाल; 10 बड़े अपडेट्स

Baba Siddique Murder Case Latest Updates: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस की टीम एक या दो नहीं, बल्कि 6 राज्यों में अपना जाल बिछा चुकी है. 15 टीमें सच खंगाल रही हैं. बाबा सिद्दीकी मर्डर केस मुंबई पुलिस के लिए नाक के सवाल से कम का नहीं है. तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है.

  1. 6 आरोपियों की पहचान: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों की पहचान की है, जिन्हें इस केस में आरोपी बनाया गया है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि छह आरोपियों में धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह, प्रवीण लोनकर, जीशान अख्तर, शुबु लोणकर और शिवा प्रसाद गौतम शामिल हैं.
  2. अब तक 3 गिरफ्तार, 3 फरार: बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो हमलावार धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह शामिल हैं. इन दोनों को पुलिस ने वारदात के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया था. इसके अलावा हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने को लेकर फेसबुक पोस्ट करने वाले शुबु लोणकर के भाई प्रवीण लोणकर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो पुणे से पकड़ा गया है. हालांकि, अब तक तीसरा शूटर शिव प्रसाद गौतम फरार है. इसके अलावा जीशान अख्तर और शुबु लोणकर भी फरार हैं.
  3. एक आरोपी ने खुद को बताया नाबालिग: मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किए गए दोनों शूटर्स को रविवार को जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया था. इस दौरान धर्मराज कश्यप ने खुद के नाबालिग होने का दावा किया, जिसके बाद कोर्ट ने बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट का आदेश दिया. बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट में धर्मराज के बालिग होने की पुष्टि हो गई है, जिसके बाद अब अब पुलिस उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करेगी और कस्टडी या रिमांड की मांग करेगी.
  4. 7 दिनों की पुलिस हिरासत में गुरमेल सिंह: जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट ने शूटर गुरमेल सिंह को 7 दिनों के लिए 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या सुनियोजित तरीके से की गई है. इसलिए, हत्यारों के मकसद का पता लगाना बहुत जरूरी है. मुंबई पुलिस ने दोनों आरोपियों की 14 दिन की हिरासत मांगी थी.
  5. 1 हरियाणा और 2 यूपी के हैं शूटर: बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाला गुरमेल सिंह हरियाणा के कैथल जिले के गांव नरड़ का रहने वाला है. बाकी 2 शूटर धर्मराज और शिव कुमार उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हैं. गुरमेल और धर्मराज गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि तीसरा शूटर शिवकुमार अभी भी फरार है.
  6. पंजाब का रहने वाला है जीशान: पंजाब के जालंधर के रहने वाला जीशान अख्तर ही तीनों शूटर्स को बाहर से निर्देश दे रहा था. बाबा सिद्दीकी को जिस जगह पर गोली मारी गई, उस लोकेशन के बारे में भी जीशान ने ही जानकारी दी थी. इसके अलावा जीशान ने इनके लिए किराए के कमरे समेत दूसरे लॉजिस्टिक सपोर्ट में भी मदद की. जालंधर पुलिस ने साल 2022 में जीशान को संगठित अपराध, हत्या और डकैती के केस में गिरफ्तार किया था.
  7. जीशान का फैमिली बैकग्राउंड: जीशान अख्तर जालंधर में नकोदर के गांव शकर का रहने वाला है. जीशान ने नकोदर के शंकर गांव में स्थित सरकारी स्कूल से 10वीं तक ही पढ़ाई की है. आरोपी के पिता मुहम्मद जमील टाइल ठेकेदार का काम करते हैं. आरोपी का एक भाई पिता के साथ ही काम करता है. वहीं, बहन की मौत हो चुकी है.
  8. खंडवा के ओंकारेश्वर भी पहुंची पुलिस: बाबा सिद्दीकी के फरार हत्यारे की तलाश में मुंबई पुलिस की टीम मध्य प्रदेश खंडवा के ओंकारेश्वर भी पहुंची. लोकल पुलिस के साथ दोपहर बाद विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं और आश्रमों में रुकने वालों की पड़ताल की गई. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों सहित तीर्थ क्षेत्रों खासकर ओंकारेश्वर और उज्जैन में महाराष्ट्र पुलिस की हलचल रही. खंडवा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि ओंकारेश्वर तीर्थ क्षेत्र में रुकने के सभी संभावित स्थानों की सर्चिंग की गई. पुलिस ने अभी तक किसी को हिरासत में लेने की पुष्टि नहीं की है.
  9. महीनों की प्लानिंग के बाद हुई वारदात: बाबा सिद्दीकी के मर्डर को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब शूटर्स ने पुलिस से जो राज उगले हैं, वो ये इशारा करते हैं कि इतनी बड़ी वारदात को एक दिन में अंजाम नहीं दिया गया, बल्कि महीनों की प्लानिंग के बाद वारदात हुई. मुंबई पुलिस सूत्रों के अनुसार, शूटर्स ने कुर्ला में 25 दिन पहले किराए पर मकान लिया था. ये आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे. चारों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट शूटिंग स्पॉट पर आए थे. सूत्रों का दावा है कि बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने से पहले तीनों कुछ समय वहीं उनका इंतजार करते रहे.
  10. सलमान से दोस्ती की कीमत: क्या बाबा सिद्दीकी को सलमान का करीबी होने की कीमत चुकानी पड़ी? अगर नहीं तो बिश्नोई गैंग का मर्डर के पीछे मोटिव क्या है. क्या लॉरेंस के शूटर की पुलिस हिरासत में हुई संदिग्ध मौत से कोई कनेक्शन है. इधर, मुंबई में बाबा सिद्दिकी को टारगेट किया गया. उधर खबर आई की लॉरेंस बिश्नोई तो मौन व्रत पर है. बस यहीं से मुंबई पुलिस का माथा ठनका और उस क्लू पर काम करना शुरू कर दिया, जो लॉरेंस के मौन व्रत से जुड़ा है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग बीते कुछ सालों से एक्टर सलमान खान की जान के पीछे हाथ धोकर पड़ा हुआ है और अब अचानक बाबा सिद्दीकी का मर्डर. लॉरेंस गैंग की तरफ से साफ कहा गया कि जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब-किताब लगा के रखना. इससे पहले भी सलमान के कई करीबियों पर हमले हुए थे, जिनमें सलमान खान के साथ एल्बम करने पर पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के कनाडा वाले घर पर फायरिंग हुई थी. कनाडा में पंजाबी सिंगर AP ढिल्लन के घर पर भी कई  राउंड फायरिंग करवाई थी. यानी लॉरेंस गैंग हर उस शख्स को निशाना बना रहा है जो सलमान के करीब है. यही वजह है कि अब सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news