R Ashwin: सिर्फ 3 दिन में AUS टीम का कैसे हो रहा है सफाया? अश्विन ने राज खोल मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11586648

R Ashwin: सिर्फ 3 दिन में AUS टीम का कैसे हो रहा है सफाया? अश्विन ने राज खोल मचा दिया तहलका

R Ashwin Statement: भारतीय क्रिकेट टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती दोनों मैच 3-3 दिन में ही जीत लिए. पहला टेस्ट नागपुर में जबकि दूसरा मुकाबला दिल्ली में हुआ. दोनों ही मुकाबलों में स्पिनरों ने कमाल दिखाया. अब दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इसे लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

ashwin

R Ashwin on IND vs AUS Test : भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च यानी शुक्रवार से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच ऑफ स्पिनर रविंचंद्रन अश्विन (Ravichandran Aswin) ने दिल्ली टेस्ट को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

दिलचस्प है कि टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच 3-3 दिन में ही जीत लिए थे. दोनों ही मुकाबलों में स्पिनरों ने कमाल दिखाया, खासतौर से ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने दिल्ली टेस्ट के बाद फ्लाइट में एक शख्स के साथ बातचीत का जिक्र किया है.

3 दिन में मैच कैसे खत्म किया?

अश्विन ने बताया कि उनसे फ्लाइट में एक शख्स ने पूछा कि आपने 3 दिन में ही दिल्ली टेस्ट क्यों खत्म कर दिया? इसके जवाब में अश्विन ने उस व्यक्ति से कहा, 'देखिए दो चीजें आजकल बदल गई हैं. एक तो खिलाड़ियों की मानसिकता. वे फिलहाल तेज रफ्तार से खेलना चाहते हैं. उनकी कोशिश जल्दी से रन बनाना होती है. इन दिनों क्रिकेटर वक्त लेकर रन बनाना नहीं चाहते. हालांकि केवल इसी वजह से हमें खेलने के दोनों तरीकों की तुलना नहीं करनी चाहिए. ना ही जज करना चाहिए कि कौन बेहतर है. हमें कभी भी पीढ़ियों की एक दूसरे से तुलना नहीं करनी चाहिए. दूसरा, ये दोनों मैच 3 दिन में खत्म नहीं होने चाहिए थे.'

भारत ने चौथी बार बरकरार रखी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी है. सबसे बड़े कमाल की बात है कि उसने केवल 6 दिन के खेल से ही ये ट्रॉफी जीत ली. मेजबान टीम ने नागपुर और दिल्ली में खेले गए दोनों टेस्ट मैच 3-3 दिन में ही जीते. अब उसका मकसद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंचना है और इंदौर में होने वाले सीरीज के अगले मैच को जीतते ही टीम इंडिया को उस मुकाबले का टिकट भी मिल जाएगा.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दर्ज हैं 705 विकेट 

36 साल के अश्विन के पास 90 टेस्ट मैचों का अनुभव है. उनके नाम इस फॉर्मेट में 463 विकेट हैं. वनडे में उन्होंने 113 मैचों में कुल 151 विकेट लिए हैं जबकि 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अश्विन के नाम 72 विकेट दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चेन्नई का रहने वाला ये दिग्गज 705 विकेट ले चुका है,

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news