IND vs AUS: अश्विन-जडेजा ने बरपाया कहर, टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट
Advertisement

IND vs AUS: अश्विन-जडेजा ने बरपाया कहर, टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट

India vs Australia: दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला. टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. 

IND vs AUS: अश्विन-जडेजा ने बरपाया कहर, टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट

India vs Australia 2nd Test Highlights: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला. इन दोनों खिलाडियों ने तीसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 9 बल्लेबाज 59 रन पर ही चटका दिए. इन दोनों खिलाड़ियों के दमपर टीम इंडिया ने इस मैच में बाजी मारी.

टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले दिन 263 रन बनाए थे. दूसरे दिन भारत ने दस विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरी पारी में 1 रन की बढ़त मिली थी और उन्होंने इस पारी में 113 रन बनाए. ऐसे में टीम इंडिया को इस मुकाबले को जीतने के लिए सिर्फ 115 रनों की जरुरत थी. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. चेतेश्वर पुजारा 31 रन और श्रीकर भरत 23 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

अश्विन-जडेजा के आगे नाच उठी ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दूसके दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 61 रन बनाए थे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे दिन इस स्कोर में 59 रन ही जोड़ सकी और ऑलआउट हो गई. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस पारी में सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 42 रन देकर 7 विकेट हासिल किए. ये टेस्ट क्रिकेट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का सबसे बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं, रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने 59 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किए. 

पहले मैच के भी हीरो रहे रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पहले मैच की पहली पारी में 22 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे. वहीं पहली पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 185 गेंद में 70 रन बनाए. इस पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से 9 चौके देखने को मिले. वहीं दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 12 ओवर गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news