Team India Announced : धोनी के जिगरी पर चला गौतम गंभीर का 'हंटर', 24 साल के खिलाड़ी से कर दिया रिप्लेस
Advertisement
trendingNow12342394

Team India Announced : धोनी के जिगरी पर चला गौतम गंभीर का 'हंटर', 24 साल के खिलाड़ी से कर दिया रिप्लेस

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टी20 टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है, जबकि वनडे सीरीज नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खेलेगी. धोनी के जिगरी को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है.

Team India Announced : धोनी के जिगरी पर चला गौतम गंभीर का 'हंटर', 24 साल के खिलाड़ी से कर दिया रिप्लेस

India Squad for Sri Lanka Tour 2024 : गौतम गंभीर बतौर टीम इंडिया के हेड कोच श्रीलंका दौरे के साथ अपने कार्यकाल की शुरुआत करने वाले हैं. 27 जुलाई से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. टी20 टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है, जबकि वनडे सीरीज नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खेलेगी. धोनी के जिगरी को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले और धोनी के भरोसेमंद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को वनडे स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है.

फैंस के रिएक्शन वायरल

वर्ल्ड कप का हिस्सा थे जडेजा

हाल ही टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का जडेजा हिस्सा रहे थे. हालांकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. टूर्नामेंट के बाद जडेजा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. अब उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए वनडे में जगह नहीं मिली है. जडेजा टीम इंडिया के लिए बड़े मैच विनर रहे हैं. उन्होंने नवंबर 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे. जडेजा के वनडे फॉर्मेट में आंकड़ें देखें तो 2756 रन और 220 विकेट झटके हैं.

अक्षर-सुंदर टीम में

अक्षर पटेल और युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में जगह मिली है. अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर को हाल ही में खत्म हुए जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में जगह मिली थी, जहां उन्होंने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Trending news