'विराट वैसे नहीं, जैसा टीवी पर...', RCB के पेसर ने दिल खोलकर की कोहली की तारीफ, बताया ड्रेसिंग रूम का राज
Advertisement
trendingNow12393456

'विराट वैसे नहीं, जैसा टीवी पर...', RCB के पेसर ने दिल खोलकर की कोहली की तारीफ, बताया ड्रेसिंग रूम का राज

RCB Virat Kohli IPL: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के फैन दुनिया भर में हैं. यहां तक कि उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ी भी उन्हें काफी पसंद करते हैं और अपना आदर्श मानते हैं. कोहली को मैदान पर गुस्से में देखा जाता है.

'विराट वैसे नहीं, जैसा टीवी पर...', RCB के पेसर ने दिल खोलकर की कोहली की तारीफ, बताया ड्रेसिंग रूम का राज

RCB Virat Kohli IPL: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के फैन दुनिया भर में हैं. यहां तक कि उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ी भी उन्हें काफी पसंद करते हैं और अपना आदर्श मानते हैं. कोहली को मैदान पर गुस्से में देखा जाता है. वह मैच में खुद को पूरी तरह झोंक देते हैं. विराट अपनी टीम का मनोबल बढ़ाते हैं और विपक्षी को परेशान करते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं है कि उनका व्यवहार गुस्से वाला है. वह सिर्फ मैदान पर ऐसा दिखते हैं. असल जिंदगी में कोहली काफी शांत और लोगों की मदद करने वाले हैं. इसका खुलासा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के तेज गेंदबाज यश दयाल ने की. 

यश दयाल का कोहली ने बढ़ाया हौसला

यश दयाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के साथ अपने समय के दौरान स्टार विराट कोहली को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने का श्रेय दिया है. हाल ही में स्पोर्ट्स तक के साथ एक चैट में दयाल ने बताया कि कैसे कोहली के समर्थन ने उन्हें सहज महसूस कराया. कोहली ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह पूरे सीजन में उनका समर्थन करेंगे. दयाल ने कोहली के शब्दों को याद करते हुए उन पर पड़े सकारात्मक प्रभाव पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट ने किया था दयाल से वादा

दयाल ने बताया, ''कोहली मुझसे सबसे बड़ी बात यह कही कि वह पूरे सीजन में मेरा समर्थन करेंगे.''  इस आश्वासन ने दयाल को जल्दी से आरसीबी में घुलने-मिलने और बेहतर प्रदर्शन करने में मदद की. कोहली के प्रोत्साहन और समर्थन के कारण उन्हें ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वे एक अपरिचित वातावरण में हैं. युवा खिलाड़ियों के प्रति कोहली का नजरिया दयाल के लिए अलग था. उन्होंने ध्यान दिया कि कोहली युवाओं से बहुत अच्छे तरीके से बात करते हैं.

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के लिए रोहित शर्मा किसे बनाएंगे बलि का बकरा? 3 मैच में 190 रन बनाने वाले का कटेगा पत्ता

टीवी से अलग है कोहली की छवि

दयाल ने बताया कि कि कोहली अक्सर टीवी पर दिखाए गए गुस्सैल तस्वीर से अलग हैं. आरसीबी के पेसर ने कहा, ''उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे ऐसा महसूस नहीं होगा कि मैं एक नए स्थान पर आया हूं, और उन्होंने मेरा पूरी तरह से समर्थन किया. यह एक बहुत बड़ा बढ़ावा था और वह युवाओं से बहुत ही स्वस्थ तरीके से बात करते हैं. वह टीवी पर जिस तरह की बात करते हैं, वैसा कुछ नहीं है. मैं ऐसा महसूस नहीं करता.'' दयाल का अनुभव युवा खिलाड़ियों पर कोहली के सकारात्मक प्रभाव का प्रमाण है. विराट के आश्वासन और दोस्ताना व्यवहार एक स्वागत करने वाला वातावरण बनाते हैं, जिससे टीम में नए सदस्य को लाभ मिल सके.

Trending news