World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में तोड़ दिया छक्कों का रिकॉर्ड, धर्मशाला में कीवी गेंदबाजों ने डुबोई लुटिया!
Advertisement

World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में तोड़ दिया छक्कों का रिकॉर्ड, धर्मशाला में कीवी गेंदबाजों ने डुबोई लुटिया!

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल मचा दिया. धर्मशाला में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कीवी बॉलर्स की जैसे जमकर क्लास लगाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 388 रन का बड़ा स्कोर बनाया और एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में तोड़ दिया छक्कों का रिकॉर्ड, धर्मशाला में कीवी गेंदबाजों ने डुबोई लुटिया!

AUS vs NZ, World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया की टीम अब फॉर्म में लौट चुकी है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली इस टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल मचाया. धर्मशाला में इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कीवी बॉलर्स की जमकर क्लास लगाई और 388 रन का बड़ा स्कोर बना दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छक्कों से जुड़ा एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

388 रन का विशाल स्कोर

ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 49.2 ओवर में 388 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी कर रहे ट्रेविस हेड ने 67 गेंद में 109 रन की आक्रामक पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 7 छक्के जड़े. ओपनर डेविड वॉर्नर ने 81 रन बनाए. वॉर्नर और हेड ने मिलकर 175 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 41 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 10 ओवर में महज 37 रन देकर 3 विकेट लिए, ट्रेंट बोल्ट ने 77 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मिचेल सैंटनर को 2 विकेट मिले.

तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे मैच की पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धर्मशाला के इस छोटे मैदान पर कुल 20 छक्के जड़े. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु में 2013 में भारत के खिलाफ 19 छक्के लगाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर वर्ल्ड कप-2023 के मैच में  पैट कमिंस की टीम ने 19 छक्के जड़े थे. 2007 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 छक्के लगाए थे. 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के

इसी के साथ डेविड वॉर्नर भी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए. उन्होंने अपने ही साथी ग्लेन मैक्सवेल (33 छक्के) और पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग (31 छक्के) को पछाड़ा.  वॉर्नर के नाम अब 36 छक्के हो गए हैं. लिस्ट में टॉप पर क्रिस गेल (49 छक्के) हैं. रोहित शर्मा (40 छक्के) और एबी डिविलियर्स (37) दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं.

Trending news